Saturday , September 18 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी : एक्शन में बिजली विभाग, फ़ौरन बिल जमा कीजिए नहीं तो…

यूपी : एक्शन में बिजली विभाग, फ़ौरन बिल जमा कीजिए नहीं तो…

वाराणसी. पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम ने पूर्वांचल के करीब 21 जिलों के सरकारी बकायेदारों पर सख्ती दिखाते हुए उनकी बिजली काट दी है। बिजली विभाग के इस ऐक्शन से पूरे पूर्वांचल के सरकारी विभागों और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। सरकारी कर्मचारी बिजली न होने की दशा में काम बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। कुछ सरकारी संस्थाओं ने बकाया धनराशि जमा करा दी है। जिसके बाद उन संस्थाओं में बिजली बहाल कर दी गई है।

शासन के आदेश पर उठााया सख्त कदम :- पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के नए एमडी विद्याभूषण ने पदभार संभालने के बाद से लगातार बिजली सप्लाई व्यवस्था दुरुस्त करने की कोशिशें कर रहे हैं। वहीं राजस्व वसूली के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है। पर लगातार बकाए की नोटिस जारी करने के बाद भी सरकारी विभाग कोई न कोई बहाना बनाकर बिजली बिल नहीं जमा कराते हैं। लगातार गुजारिश करने के बाद भी जब नहीं माने तो शासन के आदेश पर यह सख्त कदम उठाया गया है।

महकमों पर करोड़ों रुपए का बकाया :- एमडी विद्याभूषण ने बताया कि, कई साल से इन महकमों पर करोड़ों रुपए का बकाया था। बार-बार नोटिस के बाद भी भुगतान नहीं किया जा रहा था। इसके बाद शासन के निर्देश पर अभियान चलाने हुए बिजली काट दी गई। इस कार्रवाई की जद में वाराणसी, प्रयागराज, मिर्जापुर, आजमगढ़ मंडल समेत पूर्वाचंल के करीब 21 जिलों के सरकारी विभाग आए।

कुछ संस्थाओं ने किया भुगतान :- इस अभियान में पूर्वांचल के 21 जिलों के एक हजार से ज्यादा सरकारी महकमों की बिजली काट दी गई है। इसमें सरकारी स्कूल, ब्लॉक कार्यालय, सिंचाई विभाग, सीएमओ कार्यलय, पीडब्ल्यूडी कार्यालय शामिल है। हालांकि इस अभियान से अस्पतालों औऱ पेयजल विभाग को अलग रखा गया है। पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के इस ऐक्शन के बाद, वाराणसी के सीएमओ कार्यालय, मानसिक अस्पताल ने भुगतान कर दिया है। इसके बाद इनकी बिजली बहाल कर दी गई है।

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, फटाफट चेक करें अपने शहर में आज के नए रेट

यूपी में आज रविवार को पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) के दाम जारी कर दिए गए ...