Tuesday , May 18 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी के कोविड हॉस्पिटल में मरीजों को दाल-सब्जी में मिले कीड़े, देखें Video

यूपी के कोविड हॉस्पिटल में मरीजों को दाल-सब्जी में मिले कीड़े, देखें Video

हमीरपुर
उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में कोविड हॉस्पिटल में गुरुवार को दोपहर मरीजों को घटिया खाना परोसा गया। सब्जी और दाल में कीड़े देख मरीजों ने खाना फेेंककर जमकर हंगामा किया। हंगामे का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होते ही सीएमओ ने जांच के आदेश कर दिये है।

हमीरपुर जनपद के सुमेरपुर कस्बे में राजकीय पालीटेक्निक के हास्टल को कोविड हॉस्पिटल बनाया गया है। यहां एक 130 कोरोना से संक्रमित मरीज भर्ती है। मरीजों को आज सुबह नाश्ता और चाय पीने को मिली। दोपहर में मरीजों को खाने में दाल और रोटी दी गयी। एक मरीज ने जैसे ही दाल में रोटी का एक टुकड़ा डाला तो उसमें कीड़े देख वह चिल्ला पड़ा। सभी मरीजों ने अपने भोजन की थाली में दाल और रोटी देखी तो उसमें भी कीड़े पड़े थे। मरीजों ने हंगामा शुरू कर दिया।

सोशल मीडियो पर वायरल हुआ वीडियो
हॉस्पिटल में मरीजों के हंगामे को देख कर्मचारी सकते में आ गये। समझाने के बाद मरीजों को सब्जी दी गयी तो उसमें भी कीड़े पाये गये। मरीजों ने खाना फेेंक कर फिर हंगामा शुरू कर दिया। हॉस्पिटल में भर्ती टिकरौली गांव निवासी बृजमोहन साहू ने वीडियो बनाकर इसे सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। सीएमओ डॉ.आरके सचान ने इस मामले में जांच के निर्देश देते हुये ए.सीएमओ डॉ.महेश चन्द्रा ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।

ए.सीएमओ बोले- मामले की करायी जा रही जांच
कोविड नोडल प्रभारी डॉ.एमके बल्लभ ने बताया कि मामले की जानकारी होते ही जांच करायी जा रही है। बताया कि अभी कुछ ही दिन पहले कोविड हॉस्पिटल शुरू किया गया है। भोजन व अन्य व्यवस्थाओं के लिये टेंडर नहीं हुये हैं। फिलहाल वहां लोकल लेवल पर खाना पीने के लिये किसी को लगाया गया है।

मरीजों का आरोप-अभी तक मिला खाना

कोरोना संक्रमित बृजमोहन साहू ने बताया कि यहां कोविड हास्पिटल में व्यवस्था बहुत ही दयनीय है। दाल और सब्जी में कीड़े निकलते देख किसी भी मरीज ने खाना नहीं खाया है। ए.सीएमओ जांच करने आये थे जिन्होंने हॉस्पिटल में तैनात स्टाफ को फटकारा है। दोबारा अच्छा भोजन मरीजों को मुहैया कराने के निर्देश दिये गये है। लेकिन अभी तक खाने की कोई व्यवस्था नहीं हो सकी है। हॉस्पिटल में मरीज अभी भी भूखे हैं।

loading...
loading...

Tags

Check Also

कांग्रेस MLA की गर्लफ्रेंड की खुदकुशी: जल्द शादी करने वाले थे उमंग सिंघार, इंटरनेट पर हुई थी मुलाकात

भोपाल. मध्यप्रदेश के पूर्व वन मंत्री और गंधवानी से कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार की मुश्किलें बढ़ ...