Saturday , September 18 2021
Breaking News
Home / खबर / अनलॉक हुआ रेलवे: जयपुर से चलेंगी ये नई ट्रेनें, गुजरात-यूपी-बिहार के यात्रियों को होगा फायदा

अनलॉक हुआ रेलवे: जयपुर से चलेंगी ये नई ट्रेनें, गुजरात-यूपी-बिहार के यात्रियों को होगा फायदा

जयपुर. कोरोना केस कम होने के साथ ही रेलवे प्रशासन अब धीरे-धीरें ट्रेनों की संख्या बढ़ा रहा है। उत्तर पश्चिम रेलवे ने जयपुर और अजमेर से दो नई ट्रेने चलाने का निर्णय किया है। ये ट्रेने बिहार के किशनगंज और गुजरात के ओखा शहर के लिए चलाई जाएगी। इन ट्रेनों के चलने से गुजरात, उत्तर प्रदेश, बिहार जाने वाले यात्रियों को फायदा होगा।

उत्तर पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ लेफ्टिनेंट शशि किरण ने बताया कि अजमेर-किशनगंज के बीच सप्ताह में 3 दिन और जयपुर-ओखा के बीच सप्ताह में एक दिन ट्रेन चलाई जाएगी। गाड़ी संख्या 05716 अजमेर से किशनगंज के बीच 26 जुलाई से प्रत्येक सोमवार, मंगलवार और गुरूवार को दोपहर 12 बजे चलेगी, जो 2:10 बजे जयपुर होते हुए अगले दिन अलसुबह 3 बजे किशनगंज पहुंचेगी। गाड़ी संख्या 05715 किशनगंज 23 जुलाई से प्रत्येक शुक्रवार, रविवार और मंगलवार को सुबह 6 बजे चलेगी, जो अगले दिन शाम 7:05 बजे जयपुर और 9:40 बजे अजमेर पहुंचेगी। ये गाड़ी कटियार, हाजीपुर, छपरा, बलिया मऊ, आजमगढ़, फैजाबाद, लखनऊ, शाहजहांपुर, बरेली, मुरादाबाद, दिल्ली, गुड़गांव अलवर स्टेशनों पर ठहराव करेगी।

इसी तरह गाड़ी संख्या 09538 जयपुर से ओखा के लिए 13 जुलाई से हर मंगलवार को शाम 5:15 बजे चलेगी, जो अगले दिन दोपहर 1:20 बजे ओखा पहुंचेगी। गाड़ी संख्या 09537 ओखा से जयपुर के लिए 12 जुलाई से प्रत्येक सोमवार रात 9 बजे चलेगी, जो अगले दिन दोपहर 3:50 बजे जयपुर पहुंचेगी। यह गाड़ी द्वारका, जामनगर, राजकोट, मेहसाना, आबूरोड, जवाई बांध, सोजत रोड, ब्यावर, अजमेर, किशनगढ़ स्टेशनों पर रूकेगी।

चंडीगढ़ गरीब रथ अब जगतपुरा स्टेशन पर नहीं रुकेगी

रेलवे की ओर से चंडीगढ-अजमेर के बीच चलने वाली गरीब रथ स्पेशल (09684) काे 10 जुलाई से जयपुर के जगतपुरा स्टेशन पर स्टॉपेज नहीं करने का निर्णय किया है। अभी तक इस ट्रेन को इस स्टेशन पर रूकवाया जाता था, लेकिन यहां यात्रीभार नहीं मिलने के कारण ट्रेन के स्टॉपेज को बंद किया जा रहा है।

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, फटाफट चेक करें अपने शहर में आज के नए रेट

यूपी में आज रविवार को पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) के दाम जारी कर दिए गए ...