Sunday , September 26 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी: मंत्री नंदगोपाल नंदी पर फायरिंग का आरोप तय, मेयर पत्नी पर चलेगा दूसरा केस

यूपी: मंत्री नंदगोपाल नंदी पर फायरिंग का आरोप तय, मेयर पत्नी पर चलेगा दूसरा केस

उत्तरप्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी मुश्किल में घिरते दिख रहे हैं। 2014 में सपा उम्मीदवार कुंवर रेवती रमण की सभा में शामिल होने जा रहे कार्यकर्ताओं पर फायरिंग करवाने के मामले में प्रयागराज की एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट में उन पर आरोप तय हो गए हैं। आरोप है कि गुप्ता ने उस समय सपा कार्यकर्ताओं से मारपीट की थी और हवाई फायर भी करवाए थे। इसके अलावा 2012 के नगरीय निकाय चुनाव में आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में भी नंदी व उनकी मेयर पत्नी अभिलाषा गुप्ता पर आरोप तय हो गए हैं।

पहला मामला साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव का है। नंद गोपाल गुप्ता नंदी उस वक्त इलाहाबाद संसदीय सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ रहे थे। नंदी और उनके समर्थकों के खिलाफ उस समय मारपीट और फायरिंग के आरोप में केस दर्ज हुआ था।

नंदगोपाल के अलावा उनके रिश्तेदार कमल उर्फ लाला, तत्कालीन पार्षद नीरज गुप्ता और तत्कालीन पार्षद निजामुद्दीन पर भी इसी मामले में आरोप तय हुए हैं। स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट के जज आलोक कुमार श्रीवास्तव ने मामले की सुनवाई की। ऐसे ही साल 2012 में नंदी की पत्नी अभिलाषा गुप्ता साल 2012 के चुनाव में प्रयागराज की मेयर चुनी गई थी। उस दौरान नंदी व उनकी पत्नी पर आचार संहिंता के उल्लंघन का केस दर्ज हुआ था।

सपा नेता रेवती रमण से चुनाव हारे थे नंदी
इलाहाबाद दक्षिण से विधायक और प्रदेश सरकार में उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नन्दी इससे पहले बीएसपी में थे। 2012 के विधानसभा चुनाव में वह सपा उम्मीदवार से हार गए थे। 2017 में बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़कर वह मौजूदा सरकार में मंत्री बने हैं। उनकी पत्नी अभिलाषा गुप्ता प्रयागराज की मेयर हैं।

loading...

Check Also

कानपुर : आपसे लक्ष्मी माता है नाराज, शिक्षिका से लाखों रुपए की टप्पेबाजी कर फरार हुए शातिर

तीन थानों की पुलिस फोर्स संग मौके पर पहुंचे एडीसीपी कानपुर  । शहर के सीसामाऊ ...