Tuesday , November 30 2021
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी: महिला ने पांच बच्चों को दिया एक साथ जन्म, 3 बेटी और 2 बेटे को देख डॉक्टर ने कही ये बात !

यूपी: महिला ने पांच बच्चों को दिया एक साथ जन्म, 3 बेटी और 2 बेटे को देख डॉक्टर ने कही ये बात !

लखनऊ . राजधानी लखनऊ से सटे हुए शहर बाराबंकी के जिला अस्पताल में आज एक महिला के पांच बच्चों के जन्म लेने की खबर हवा की तरह फ़ैल गयी। यह पांचों बच्चे एक सीएचसी पर जन्म लेने के उपरांत जिला अस्पताल के लिए रेफर किये गए हैं। पांच बच्चों में दो लड़के और तीन लड़कियां शामिल हैं। एक बच्चे की हालत कुछ गड़बड़ है, शेष बच्चे स्वस्थ हैं।

डाक्टर के मुताबिक इन बच्चों ने समय से पूर्व ही जन्म लिया है इसलिए इनका आवश्यक उपचार किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार बाराबंकी जनपद के विकासखण्ड सूरतगंज इलाके के गांव  कुतलूपुर के निवासी कुन्दन गौतम की पत्नी अनीता गौतम ने आज स्थानीय सीएचसी पर पांच बच्चों को जन्म दिया।

बच्चों के पिता कुन्दन गौतम ने बताया कि आज उनकी पत्नी ने पांच बच्चों को जन्म दिया है। जिसमें तीन लड़कियां और दो लड़के शामिल है । उनके घर में ऐसी पहली ख़ुशी आने से वह काफी खुश है। डाक्टरों ने सभी बच्चों को और उनकी पत्नी को स्वस्थ होना बताया है। जो उनके लिए बड़ी राहत की बात है।

आवश्यक उपचार के लिए आये जिला अस्पताल

बच्चों के समय से पहले पैदा होने के कारण उनके आवश्यक उपचार के लिए उन्हें जिला अस्पताल भेज दिया गया। इन पांच बच्चों में दो लड़के और तीन लड़कियां शामिल हैं। डाक्टरों के मुताबिक चार बच्चे स्वस्थ हैं और एक बच्चे की हालत कुछ गड़बड़ है। सभी का जरुरी उपचार जिला अस्पताल पर किया जा रहा है।

जिला अस्पताल पर तैनात डाक्टर इंद्र मोहन तिवारी ने बताया कि यह बच्चे सूरतगंज सीएचसी पर हुए हैं और यह बच्चे समय से पहले पैदा हुए हैं। जल्दी पैदा होने से बच्चों के सभी अंग ठीक ढंग से काम नहीं कर रहे हैं। इस कारण सबका जरुरी उपचार किया जा रहा है। इन बच्चों में एक की हालत ठीक नहीं है लेकिन चार बच्चे स्वस्थ हैं, सभी का उपचार हो रहा है। यह बच्चों की नार्मल डिलीवरी है और 35 से 36 महीने के बीच इनका जन्म हुआ है।

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, जारी हो गए नए रेट, फटाफट करें चेक

सरकारी तेल कंपनियों की ओर से आज पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई ...