Monday , October 18 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी में कितना रह गया कोरोना? कितने नए मरीज और क्लीन है कौन सा जिला?

यूपी में कितना रह गया कोरोना? कितने नए मरीज और क्लीन है कौन सा जिला?

लखनऊ: प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर कमजोर पड़ चुकी है. लगातार मरीजों की संख्या घट रही है. प्रदेश में मंगलवार को कोरोना के 13 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई. सिर्फ 8 जिलों में ही नए मरीज मिले हैं. कहीं भी दोहरे अंकों में नए केस नहीं पाए गए. इसी अवधि में 13 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए. बीते 24 घंटे में 1 लाख 88 हजार 214 सैम्पल की टेस्टिंग हुई. अब तक 7 करोड़ 67 लाख 15 हजार 960 कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है. प्रदेश के 30 जिलों में कोविड का एक भी एक्टिव केस नहीं है.

98.7 फीसदी रिकवरी दर 

औसतन हर दिन सवा दो लाख से ढाई लाख तक टेस्ट हो रहें हैं, जबकि पॉजिटिविटी दर 0.01 फीसदी से आधी हो गई है और रिकवरी दर 98.7 फीसदी है. बीते 24 घंटे में हुई कोविड टेस्टिंग में 67 जिलों में संक्रमण का कोई भी नया केस नहीं मिला है. वर्तमान में 194 कोरोना संक्रमितों का इलाज हो रहा है. प्रदेश में अब तक 16 लाख 86 हजार 612 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं.


यूपी कोरोना अपडेट

7 करोड़ 87 लाख लोग ले चुके पहली डोज

प्रदेश में कुल 9 करोड़ 58 लाख से अधिक लोगों का कोविड वैक्सीनेशन हो चुका है. यह किसी एक राज्य में हुआ सर्वाधिक टीकाकरण है. 1 करोड़ 70 लाख लोगों ने टीके की दोनों खुराक ले ली हैं, जबकि 7 करोड़ 87 लाख लोगों को टीके की पहली डोज मिल चुकी है.


यूपी कोरोना अपडेट

ये जिले कोरोना मुक्त

कोविड की वर्तमान स्थिति के अनुसार प्रदेश के 30 जिलों (अलीगढ़, अमरोहा, औरैया, अयोध्या, आजमगढ़, बागपत, बलिया, बांदा, बहराइच, भदोही, बिजनौर, एटा, फर्रुखाबाद, गोंडा, हमीरपुर, हापुड़, हाथरस, कानपुर देहात, कासगंज, महोबा, मीरजापुर, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, प्रतापगढ़, रामपुर, सहारनपुर, शामली, श्रावस्ती और सुल्तानपुर) में कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है. यह जिले आज कोविड संक्रमण से मुक्त हैं.

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...