Tuesday , May 18 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी में कोरोना : इटावा के जिला अस्पताल में धूल फांकते रहे वेंटिलेटर, न मिलने से 5 लोगों की मौत

यूपी में कोरोना : इटावा के जिला अस्पताल में धूल फांकते रहे वेंटिलेटर, न मिलने से 5 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के इटावा जिला अस्पताल में वेंटिलेटर की कमी से 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि 3 की हालत गम्भीर बनी हुई है। इटावा डॉक्टर भीमराम अम्बेडकर जिला संयुक्त चिकित्सालय में स्तिथ महिला एमसीएच विंग में बने कोविड वार्ड में कल से अब तक 5 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

बताया जा रहा है कि यह मौतें दवा,ऑक्सीजन के अभाव में नहीं बल्कि कोविड वार्ड में बंद पड़े धूल फांक रहे वेंटिलेटर की वजह से हुई है। कोरोना वार्ड में ड्यूटी कर रहे डॉक्टर अब्दुल कादिर ने निरीक्षण करने पहुंचे सीएमएस डॉ अशोक कुमार जाटव से गुहार लगाते हुए कहा कि स्टाफ की कमी है। वेंटिलेटर नहीं चल रहे हैं, प्लीज स्टाफ दिलवा दीजिए। जिस पर सीएमएस ने कहा कि स्वीपर को सिखाओ कैसे ऑक्सीजन दी जाती है?

स्टाफ और वेंटिलेटर ऑपरेटर की कमी आ रही आड़े
कोविड वार्ड में ड्यूटी कर रहे डॉक्टर ने बताया डॉक्टर की कमी नहीं है, लेकिन वेंटिलेटर ऑपरेटर, स्टाफ नर्स, स्वीपर न होने की बात कहते हुए मीडिया को बताया कल से अब तक 5 लोग वेंटिलेटर न मिलने से मर चुके हैं। 3 की हालत बहुत गम्भीर है। अगर स्टाफ न मिला तो और भी संख्या बढ़ सकती है। सीएमएस ने बताया मारने का कारण देर से मरीज हॉस्पिटल में पहुंच रहे हैं जिस कारण यह मौतें हुई हैं। स्टाफ की कमी है। इस बारे में मुख्य चिकित्सा अधिकारी से बात करके 2,3 घंटे में स्टाफ की पूर्ति की जाएगी।

loading...
loading...

Check Also

यूपी में कोरोना : BJP विधायक का तंज- ज्यादा बोलूंगा तो देशद्रोह का केस हो जाएगा

कोरोना महासंकट के दौरान अस्पतालों में मेडिकल सुविधाओं की कमी के कारण भारत में हर ...