Saturday , May 15 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी में कोरोना : योगी सरकार ने अंतरराज्यीय बस सेवा की स्थगित, हवाई यात्रा के लिए कोविड रिपोर्ट जरूरी

यूपी में कोरोना : योगी सरकार ने अंतरराज्यीय बस सेवा की स्थगित, हवाई यात्रा के लिए कोविड रिपोर्ट जरूरी

लखनऊ
उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के बेकाबू मामलों को रोकने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिर सख्त निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने अग्रिम आदेश तक प्रदेश में अंतरराज्यीय बस सेवाओं पर रोक लगाने का ऐलान किया है। इसके अलावा फ्लाइट से यात्रा करने वाले लोगों को कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य कर दिया है। रविवार को उन्होंने इस संबंध में कई आदेश जारी किए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना के प्रकोप के मद्देनजर रविवार को टीम-9 की मीटिंग बुलाई थी। इस बैठक के बाद कोविड के लिए आवश्यक दिशानिर्देश जारी करते हुए योगी आदित्यनाथ ने फील्ड में तैनात सभी अधिकारियों को आदेश दिया कि वे पूरी तरह से ऐक्टिव रहें और हर जरूरतमंद की फोन कॉल जरूरी तौर पर अटेंड करें। इसके अलावा सभी डीएम तथा सीएमओ अपने जनप्रतिनिधि और जनता से संपर्क में रहें।

हवाई यात्रा के लिए कोविड रिपोर्ट जरूरी
योगी ने इस दौरान प्रदेश में अंतरराज्यीय बस सेवाओं पर रोक लगाने का भी आदेश जारी किया। उन्होंने कहा कि वायु सेवा से आवागमन करने वाले सभी यात्रियों के लिए कोविड नेगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य किया जाए। गांवों में फैलते कोरोना संक्रमण पर भी योगी आदित्यनाथ ने चिंता जाहिर की। उन्होंने कहा कि गांव में बाहर से आने वाले हर प्रवासी की कोरोना टेस्टिंग की जाए और उन्हें नियमानुसार क्वारंटीन किया जाए।

गांव-गांव कोरोना के लक्षण वालों की होगी पहचान
योगी के निर्देश के मुताबिक, प्रदेश में 4 मई से 9 मई तक गांव-गांव में कोरोना के लक्षण वालों की भी पहचान की जाएगी और उन्हें जरूरी दवाएं दी जाएंगी। योगी ने आगे कहा कि ट्रेनों से आने वाले प्रवासियों की तापमान की जांच की जाए। अगर वे संदिग्ध हों तो उनका एंटीजन आदि टेस्ट किया जाए। उन्होंने अधिकारियों से इसमें लापरवाही न बरतने के सख्त निर्देश दिए हैं।

loading...
loading...

Check Also

कफनचोर गैंग के सपोर्ट में बोले BJP नेता- ये तो हमारे वोटर हैं.. छोड़ दीजिए योगीजी..

थोड़े ही दिन पहले मानवता को शर्मसार करने वाली खबर आई थी। कुछ लोगों के ...