https://www.googletagmanager.com/gtag/js?id=UA-91096054-1">
Thursday , June 24 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी में कोरोना : सुहागनगरी पर छा गई महामारी, इन आंकड़ों से सन्न रह गए सभी

यूपी में कोरोना : सुहागनगरी पर छा गई महामारी, इन आंकड़ों से सन्न रह गए सभी

फिरोजाबाद जनपद में कोरोना संक्रमितों के निकलने का सिलसिला थम नही रहा है। स्वास्थ्य विभाग की रिर्पोट में महिला सहित चार और संक्रमित मरीज मिले हैं। जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 517 पर पहुंच गई है। जनपद में 430 मरीजों ने कोरोना से जंग लड़ते हुए उस पर फतह हासिल कर चुके हैं। कोरोना संक्रमित युवक की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद आईसीयू में उपचार के दौरान मौत हो गई वही सेवानिवृत्त दरोगा की मौत के बाद जिले में अब तक 25 संक्रमित मरीजों की अब तक मौत हो चुकी है।

यह मिले हैं नए मरीज
फिरोजाबाद जिले में कोरोना का कहर थम नहीं रहा। आई रिर्पोट में चार नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। सीएमओ डा. एसके दीक्षित ने बताया कि नए मरीजों में नगर के नगर के भीम नगर निवासी 55 वर्षीय महिला व दम्मामल नगर निवासी 50 वर्षीय पुरुष एवं गांव ढोलपुरा निवासी 65 वर्षीय वृद्ध संक्रमित मिले हैं! वही सैफई में फिरोजाबाद का एक मरीज सोमवार शाम पॉजिटिव मिला। इधर, सीएमएस डॉ. आलोक ने बताया कि जैन नगर निवासी 37 वर्षीय युवक लाइट डेकोरेशन का काम करता था।

20 दिन पूर्व सांस लेने में दिक्कत होने पर युवक को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। कोरोना की जांच में 17 जून को युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। उसे कोविड अस्पताल में भर्ती कर लिया गया था। इसके बाद तीन दिन पूर्व कराई गई रिपोर्ट में युवक की रिपोर्ट निगेटिव आई। हालांकि उसका उपचार चल रहा था। 27 जून को तबीयत बिगड़ने पर युवक को कोविड अस्पताल से आईसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया था।

मरीज की मौत
सोमवार को तबीयत बिगड़ने पर उसे वेंटिलेटर पर रखा गया, लेकिन मेडिकल कॉलेज के आईसीयू में भर्ती मरीज ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया! वहीं रविवार शाम को सैलई आंबेडकर पार्क निवासी 67 वर्षीय सेवानिवृत्त दरोगा की मौत हो चुकी है। सांस लेने में तकलीफ होने पर सेवानिवृत्त दरोगा को विगत 23 जून को मेडिकल कॉलेज कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संक्रमित पाए गए मरीजों के संपर्क में आने वालों को क्वारंटीन किया है।

डीएम चंद्र विजय सिंह ने बताया कि जनपद में अब तक 430 मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं। जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 517 हो गई है। वहीं दो मरीज को लखनऊ में उपचार चल रहा है। संक्रमण से मौत का आंकड़ा 25 हो गया है। जिले में अब तक 9966 सैंपलों को जांच की जा चुकी है। जिसमें 9788 सैंपलों को जांच आ चुकी है एवं 127 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है। जिले में अब 54 एक्टिव केस रह रये हैं।

loading...
loading...

Check Also

सपा ने बागी नेताओं के लिए खोला द्वार, नारद-अंबिका के बाद अब वापसी करेंगे शिवपाल!

लखनऊ. समाजवादी पार्टी मिशन- 2022 में जुट गई है। ऐसे में पार्टी ने अपने दरवाजे ...