Friday , July 30 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / ताजा आंकड़ा: योगी की कोशिशों ने कमाल किया, यूपी में जड़ से साफ हुआ कोरोना!

ताजा आंकड़ा: योगी की कोशिशों ने कमाल किया, यूपी में जड़ से साफ हुआ कोरोना!

लखनऊ
उत्तर प्रदेश में रोजाना जारी होने वाले कोरोना संक्रमितों के मामलों में लगातार उतार चढ़ाव बना हुआ है। मंगलवार को नए मरीजों की संख्या 59 दर्ज की गई थी। वही संख्या बुधवार को बढ़कर 90 तक पहुंच गई। लेकिन अब गुरुवार को 77 नए केस सामने आए। यूपी में गुरुवार को कोरोना से एक्टिव केस का ग्राफ 1400 से नीचे पहुंच गया। राज्य सरकार की सक्रियता के चलते बीते 24 घंटे में एक भी कोरोना मरीज न देने वाले जिलों की संख्या 46 तक पहुंच गई है।

गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हुए कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में 2.53 लाख लोगों के सैम्पल्स की जांच की गई। जिसमें 77 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। पिछले कुछ दिनों में कोरोना मामलों में लगातार उतार-चढ़ाव बना हुआ है। यूपी में कोरोना का रिकवरी रेट में भी बीते कई दिनों से 98.6 प्रतिशत पर टिका हुआ है।

1399 तक पहुंचा एक्टिव केस का ग्राफ
गुरुवार को जारी हुए आंकड़ों के अनुसार राज्य में 98 लोगों को कोरोना से ठीक होने के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज किया गया। जिसके चलते यूपी में कोरोना से एक्टिव केस का ग्राफ 14 सौ से कम होकर 1399 तक पहुंच गया है।

46 जिलों में नहीं मिले नए मरीज
संक्रमण यूपी के सभी जिलों में धीरे-धीरे खत्म होने की कगार पर पहुंच गया है। जिसका प्रमाण राज्य के जिलों से सामने आ रहे नए संक्रमितों के मामलों में साफ देखने को मिल सकता है। गुरुवार को जारी सूची के मुताबिक, बीते 24 घंटे में राज्य के 46 जिलों में एक भी मरीज नहीं पाया गया। वहीं, 28 जिले ऐसे भी हैं जहां से 10 से कम होकर सिंगल डिजिट में मामले दर्ज किए गए हैं।

यूपी की राजधानी लखनऊ भी सिंगल डिजिट में संक्रमितों की संख्या देने वाले जिलों की श्रेणी में जल्द आने वाला है। जारी आंकड़ों के मुताबिक, बीते 2 दिन से लखनऊ में नए संक्रमितों की संख्या 10 दर्ज की जा रही है।

 

loading...

Check Also

IND vs SL 3rd T20: भारत की शर्मनाक हार में करिश्माई कैच लपके श्रीलंकाई कप्तान, देखें Video

श्रीलंका के खिलाफ तीसरा टी20 मैच भारत की लचर बल्लेबाजी के लिए हमेशा याद किया ...