Friday , July 30 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी में दोबारा लौटा मानसून, इन जिलों में जारी किया गया अलर्ट

यूपी में दोबारा लौटा मानसून, इन जिलों में जारी किया गया अलर्ट

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर मानसून सक्रिय हो गया है। शनिवार सुबह लखनऊ में बादलों की आवाजाही जारी रही। दोपहर लगभग 12 बजे से शुरू हुई रिमझिम बारिश ने राजधानी के लोगों को जुलाई की चिपचिपी गर्मी से राहत दी। मौसम विभाग ने तीन घंटे के अंदर 19 और जिलों में बरसात और 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने संभावना जताई है। जिसको लेकर अलर्ट भी जारी कर दिया गया है।

दोबारा लौटा मानसून, अब होगा सक्रिय
मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता का कहना है कि 17 जुलाई से लखनऊ में भी दोबारा मानसून सक्रिय हो जाएगा। इसके बाद 4 से 5 दिन तक मानसून खराब रहेगा। बीते 10 दिनों से राजधानी में चिपचिपी गर्मी से लोग परेशान हो रहे। बीते शुक्रवार की शाम से मौसम बदला। ठंडी हवाएं चलने से लोगों को गर्मी से राहत मिली।

इन जिलों में जारी किया गया अलर्ट
मौसम विभाग ने शनिवार को 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना जताई है। बिजली चमक और के साथ पानी गिरने के आसार जताए हैं। यूपी के सीतापुर, लखनऊ, बाराबंकी, लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा, आयोध्या, अमेठी, सुल्तानपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संत कबीर नगर, गोरखपुर, महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया, बलिया और अंबेडकरनगर जिले में मौसम विभाग में बरसात होने की संभावना जताई है।

loading...

Check Also

कोरोना ने अरमानों पर फेरा पानी : दूल्हा तीन बार निकला संक्रमित, बिना दुल्हन लौटी बारात

पीलीभीत से उत्तराखंड जा रही एक बारात को बगैर दुल्हन के ही बॉर्डर से लौटना ...