Monday , October 18 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी में सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, UPPCL ने निकाली भर्तियां, इतना वेतन मिलेगा

यूपी में सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, UPPCL ने निकाली भर्तियां, इतना वेतन मिलेगा


UPPCL Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने सहायक समीक्षा अधिकारी की भर्ती (UPPCL ARO Recruitment 2021) का नोटिफिकेशन जारी किया है। ग्रेजुएट उम्मीदवारों के लिए यूपी में सरकारी नौकरी (UP Govt Jobs) पाने का शानदार मौका है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 07 अक्टूबर 2021 से यूपीपीसीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

यूपीपीसीएल असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर भर्ती 2021 अभियान के माध्यम से कुल 14 रिक्तियां भरी जाएंगी। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 27 अक्टूबर 2021 तक है। भर्ती परीक्षा दिसंबर 2021 में आयोजित की जाएगी। आवेदन करने से पहले नीचे दी गई जरूरी जानकारी को ध्यान से पढ़ें। यूपीपीसीएल भर्ती 2021 का नोटिफिकेशन नीचे देख सकते हैं।

खाली पदों का विवरण (UPPCL ARO Vacancy 2021 Details)

यूपीपीसीएल (UPPCL) द्वारा जारी नोटिफिकेशन संख्या 05/वीएसए/2021 के अनुसार, यूपी बिजली विभाग (Bijli vibhag bharti 2021) में कुल 14 सहायक समीक्षा अधिकारी के पद खाली हैं। इनमें जनरल कैटेगरी के लिए 09 पद, ओबीसी – 03 पद और एससी – 02 पद शामिल हैं।

कौन कर सकता है आवेदन?

किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन किया होना चाहिए। इसके अलावा, कंप्यूटर पर हिंदी में कम से कम 30 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग स्पीड होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें।

आयु सीमा
यूपी बिजली विभाग में नौकरी (Electricity jobs) पाने के लिए आवेदकों की उम्र 01 जनवरी 2021 को कम से कम 21 वर्ष और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मापदंड के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट भी मिलेगी।

यूपीपीसीएल भर्ती 2021 चयन प्रक्रिया
योग्य आवदकों को नौकरी पाने के लिए दो चरणों की परीक्षा से गुजरना होगा। अंग्रेजी और हिंदी माध्यम में कंप्यूटर बेस्ट टेस्ट (CBT) लिखित परीक्षा होगी, जिसके दो भाग होंगे। पहले भाग में ओ लेवल कंप्यूटर ज्ञान से संबंधित ऑब्जेक्टिव टाइप के 50 सवाल होंगे। जबकि दूसरे भाग में जनरल नॉलेज, रिजनिंग, अंग्रेजी और हिंदी (इंटरमीडिएट लेवल) के 200 सवाल होंगे और प्रत्येक सवाल एक अंक का होगा। दूसरा चरण टाइपिंग टेस्ट होगा।

कैसे करें आवेदन?
यूपीपीएसएल की आधिकारिक वेबसाइट www.uppcl.org के होम पेज पर अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करें। यहां एआरओ विज्ञापन पर क्लिक करें और नए पेज पर ‘How to apply’ पर क्लिक करें। परीक्षा का एडमिट कार्ड जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। इसकी सूचना रजिस्टर्ड ईमेल और मोबाइल नंबर पर दी जाएगी।

कितनी मिलेगी सैलरी?
वेतन मैट्रिक्स लेवल-06 के अनुसार वेतनमान 36,800 रुपये और अन्य भत्तों का लाभ मिलेगा।

यूपीपीसीएल एआरओ भर्ती 2021 नोटिफिकेशन

आधिकारिक वेबसाइट

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...