Saturday , September 25 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी सरकार के कामकाज से खुश गृह मंत्री अमित शाह ने थपथपाई पीठ, पढ़े संबोधन की बड़ी बातें

यूपी सरकार के कामकाज से खुश गृह मंत्री अमित शाह ने थपथपाई पीठ, पढ़े संबोधन की बड़ी बातें

लखनऊ: ‘उत्तर प्रदेश स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंसेज’ (Uttar Pradesh State Institute of Forensic Sciences) का रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शिलान्यास किया. उन्होंने कहा कि आज देश में चल रही विकास की 44 योजनाओं में सबसे आगे उत्तर प्रदेश है. योगी आदित्यनाथ और उनकी टीम ने पूरे देश में इन 44 योजनाओं में सबसे पहला स्थान हासिल किया है. उत्तर प्रदेश ने हर क्षेत्र में विकास किया है.

शाह ने कहा कि कोरोना काल से बहुत लंबे समय से उत्तर प्रदेश नहीं आया हूं. आज उत्तर प्रदेश आकर अपार खुशी हो रही है. आज लोकमान्य तिलक की पुण्यतिथि है. उनके योगदान को आने वाली कई पीढ़ियां भुला नहीं सकेंगी. उन्होंने सबसे पहले कहा था कि आजादी हमारा जन्मदिन सिद्ध अधिकार है. उनके योगदान के आधार पर तैयार नींव पर आज भारत देश दुनिया के सबसे विकसित देशों की श्रंखला में आकर खड़ा है और तेजी से आगे बढ़ रहा है.

इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की जमकर तारीफ की. इससे पहले काशी दौरे पर आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी योगी आदित्यनाथ के कामकाज की तारीफ की थी. उन्होंने कहा था कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा की सरकार अच्छा काम कर रही है.

आइए जानते अमित शाह के संबोधन की बड़ी बातें

1- उत्तर प्रदेश सरकार की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि पहले उत्तर प्रदेश में महिलाएं असुरक्षित महसूस करती थीं. माफिया अवैध तरह से ज़मीनों पर कब्ज़ा करते थे. 2017 में BJP ने यूपी को विकसित बनाने का वादा किया था. आज योगी आदित्यनाथ और उनकी टीम ने उत्तर प्रदेश में क़ानून व्यवस्था को आगे ले जाने का काम किया है.

2- उत्तर प्रदेश की अर्थव्यस्था पिछले 4 सालों में 11 लाख करोड़ से बढ़कर 22 लाख करोड़ पर पहुंच गई है. अब उत्तर प्रदेश देश में दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला राज्य बन गया है.

3- भाजपा ने वादा किया था किसी परिवार के लिए शासन नहीं होगा. अपराध और भ्रष्टाचार के लिए नहीं होगा. आज हम साढ़े चार साल के बाद यह कह सकते हैं कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार ने हर स्तर पर बेहतर काम किया है.

4- कोविड-19 में प्रदेश की जनता की सेवा की बात हो या फिर भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने की हर स्तर पर योगी टीम ने बेहतरीन काम किया है. वह उत्तर प्रदेश को तेजी से आगे बढ़ाने पर काम कर रहे हैं. फॉरेंसिक साइंस इंस्टीट्यूट कानून व्यवस्था कायम करने के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होगा.

5- अमित शाह ने कहा कि कोरोना टेस्टिंग में भी यूपी सबसे आगे रहा है. इसके साथ ही टीकाकरण में उत्तर प्रदेश नंबर वन राज्य है.

6- अमित शाह ने कहा कि योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए कहा कि भ्रष्टाचारियों के दिल में योगी जी का भय है, जिसकी वजह से भ्रष्टाचार कम हुआ है.

7- अमित शाह ने कहा कि आज 2021 में यूपी में खड़ा हूं तो गर्व से कहता हूं कि योगी आदित्यनाथ जी ने उत्तर प्रदेश को आगे ले जाने का काम किया है.

8- अमित शाह ने कहा कि पहले का यूपी मुझे ठीक तरह से याद है, महिलाएं असुरक्षित थीं, दिनदहाड़े गोलियां चलती थीं, माफियाओं का राज था, लेकिन आज ऐसा नहीं हैं.

9- अमित शाह ने कहा कि भाजपा की सरकारें जातियों और परिवारों के आधार पर नहीं चलतीं, नजदीक के व्यक्तियों के लिए नहीं चलतीं हैं. भारतीय जनता पार्टी की सरकारें देश के सबसे गरीब व्यक्ति के विकास के लिए और कानून व्यवस्था ठीक करने के लिए काम करती हैं.

10- अमित शाह ने विपक्ष पर भी जमकर हमला बोला . उन्होंने कहा कि मैं अखबार पढ़ता रहता हूं .उत्तर प्रदेश में तमाम नेता बयानबाजी कर रहे हैं .जब चुनाव आता है तो अब नए कपड़े पहन कर राजनीति करने उतर पड़ते हैं. हमने 2017 में जो वादे किए थे. वह पूरे किए हैं. अब जनता के बीच जा रहा हूं. विपक्ष से उन्होंने कहा कि सरकार बनाने का सपना मत देखिए. करारी हार का मन बना लीजिए. भाजपा प्रचंड बहुमत से 2022 में एक बार फिर से सरकार बनाने जा रही है.

आज यूपी में माफियाओं को कानून से भय लगता है: योगी आदित्यनाथ

यूपी फॉरेन्सिक इंस्टीट्यूट के शिलान्यास के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा हम सब जानते हैं कि गृहमंत्री(अमित शाह) बनने के बाद 2019 में उनका पुलिस कार्यक्रम में आगमन हुआ था. बढ़ते हुए अपराध को लेकर उन्होंने इंस्टीट्यूट का सुझाव दिया था. आज राज्य सरकार इस दिशा में आगे बढ़ रहा है. हम सब जानते हैं कि 2017 के पहले प्रदेश क्या था. कानून व्यस्था बदहाल थी. पुलिस के पद खाली थे. जंगलराज कायम था. माफियाओं का कब्जा था.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस दौरान उत्तर प्रदेश में पेशेवर माफियाओं और गैंगेस्टरों से 1584 करोड़ की संपत्ति जब्त की गयी. आज माफियाओं में डर का माहौल है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में 4 वर्षों के अंदर जो परिवर्तन हुआ है, वह गृहमंत्री अमितशाह की वजह से ही है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि माफिया डेढ़ सौ एकड़ भूमि पर कब्जा करके प्लाटिंग करने जा रहा था. उसके चंगुल से जमीन छुड़वाई गयी. 2014 में गृहमंत्री अमित शाह यूपी के बीजेपी प्रभारी के रूप में आए थे. उस वक्त लोकसभा चुनाव में पार्टी ने बड़ी जीत दर्ज की थी. यह इंस्टिट्यूट पीड़ितों को न्याय दिलाने, अपराधियों को सजा दिलाने में के लिए मदद करेगा. यूपी पुलिस बेहतर ढंग से काम कर सकेगी. यूपी में पेशेवर माफियाओं के 1584 करोड़ रुपये की संपत्तियां जब्त की गई हैं. पहले अपराधी कानून को ठेंगा दिखाते थे. आज कानून से उन्हें भय लगता है. आज राज्य में बहन बेटियां खुद को सुरक्षित महसूस करती हैं. उत्तर प्रदेश में कानून का राज हो यही प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने उत्तर प्रदेश को 2014, 2017 और 2019 में आश्वासन दिया था. आज वह साकार हो रहा है

loading...

Check Also

पंजाब के नए मुख्यमंत्री का भांगड़ा वाला वीडियो हुआ वायरल तो एक्ट्रेस स्वरा का यूं आया रिएक्शन

नई दिल्ली :  पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का एक वीडियो सोशल मीडिया ...