https://www.googletagmanager.com/gtag/js?id=UA-91096054-1">
Thursday , June 24 2021
Breaking News
Home / खबर / झारखंड ने कोरोना को दी मात, ये आंकड़े हैं बड़ा सबूत

झारखंड ने कोरोना को दी मात, ये आंकड़े हैं बड़ा सबूत

रांची: झारखंड में पिछले चौबीस घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 358 नये मामले सामने आने से कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 3,41,576 हो गयी जबकि संक्रमण से छह और लोगों की मौत के साथ राज्य में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 5,060 हो गयी। स्वास्थ्य विभाग की मंगलवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार राज्य में अब तक 3,31,204 ठीक होकर अपने घरों को लौट चुके हैं। इनके अलावा 5,312 अन्य संक्रमितों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में जारी है। रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में राज्य में कुल 45,054 नमूनों की जांच की गयी जिनमें से 358 लोग संक्रमित पाये गये।

वहीं, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य में सरकार कोविड के खिलाफ संघर्ष में जुटी हुई है और सभी के सहयोग से कोरोना के खिलाफ चल रही जंग को जीतेंगे। सोरेन ने एक कार्यक्रम में कहा कि कोविड के खिलाफ जंग जारी है तथा सरकार द्वारा कोरोना महामारी की रोकथाम,बचाव और संक्रमितों के बेहतर इलाज के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इस सिलसिले में सरकार को विभिन्न संगठनों और राज्यवासियों का पूरा सहयोग मिल रहा है और सभी के सहयोग से कोरोना के खिलाफ जारी जंग को उनकी सरकार जीतेगी। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री सोरेन को आईसीआईसीआई बैंक की सीएसआर इकाई- आईसीआईसीआई फाउंडेशन द्वारा कोविड से संबंधित चिकित्सिकीय उपकरण सौंपे गए।

मुख्यमंत्री ने इस सहयोग के लिए आईसीआईसीआई फाउंडेशन का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा, ‘‘सभी के सहयोग से हम निश्चित तौर पर कोरोना महामारी पर विजय हासिल करने में कामयाब होंगे।’’ आईसीआईसीआई बैंक के आईसीआईसीआई फाउंडेशन के द्वारा मुख्यमंत्री की मौजूदगी में एक एंबुलेंस, 73 ऑक्सीजन सांद्रक, सात वेंटिलेटर समेत अन्य उपकरण दिए।

 

loading...
loading...

Check Also

चीन का गुनाह: कोरोना के शुरुआती मरीजों का डिलीट किया डेटा, ताकि कुछ न जाने दुनिया!

कोरोना वायरस के स्रोत को लेकर घिरे चीन और उसकी वुहान लैब के बारे में ...