https://www.googletagmanager.com/gtag/js?id=UA-91096054-1">
Tuesday , June 22 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / UP के उपभोक्ता अब घर बैठे निकाल लें अपना बिजली बिल, ये खास सुविधाएं भी साथ मिलेंगी

UP के उपभोक्ता अब घर बैठे निकाल लें अपना बिजली बिल, ये खास सुविधाएं भी साथ मिलेंगी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में बिजली बिल (UP Electricity Bill), नए कनेक्शन और बिजली बिल में संशोधन (Electricity Bill Amendment) जैसी समस्याओं से जूझ रहे बिजली उपभोक्ताओं (Electricity Consumers) के लिए अच्छी खबर है। क्योंकि अब UPPCL के बिजली उपभोक्ता व्हाट्सएप के जरिये भी इन समस्याओं का समाधान करा सकेंगे। इसके साथ व्हाट्सएप के जरिये बिजली बिल भी प्राप्त कर सकेंगे।

मध्यांचल निगम के एमडी सूर्यपाल गंगवार ने बताया कि अब व्हाट्सएप सेवा के जरिये बिजली उपभोक्ताओं को कुल पांच सुविधाएं दी जाएंगी। व्हाट्सएप के माध्यम से उपभोक्ता नए बिजली कनेक्शन, खराब मीटर, बिजली सप्लाई से संबंधित शिकायत, बिजली बिल में संशोधन के साथ बिजली का बिल पा सकते हैं। इसके लिए सिर्फ बिजली उपभोक्ताओं को अपने बिजली बिल का दस अंकों वाला खाता नंबर विभाग के व्हाट्सएप नंबर पर भेजना होगा।

बता दें कि UPPCL की नई पहल को लेकर व्हाट्सएप बिजनेस सर्विस मैसेज प्रदेश के 1.40 लाख रजिस्टर्ड फोन नंबर पर भेजा गया है, जिसमें उपभोक्ताओं से सेवा का लाभ लेने के लिए नंबर से जुड़ने की अपील की गई है। अब इन नंबर के माध्यम से बिजली से जुड़ी शिकायतें आसानी से दूर हो सकेंगी।

ये हैं आधिकारिक व्हाट्सएप नंबर

पूर्वांचल 8010968292
मध्यांचल 8010924203
पश्चिमांचल 7859804803
दक्षिणांचल 8010957826
loading...
loading...

Check Also

UP हुआ शर्मसार : 2 साल की बच्ची से रेप, मासूम को तड़पता छोड़ भाग खड़ा हुआ दरिंदा, मौत 

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई ...