Saturday , July 24 2021
Breaking News
Home / लाइफस्टाइल / ये जादुई नुस्खा है बेहद आसान, एक बार में जड़ से काले होंगे सारे सफेद बाल

ये जादुई नुस्खा है बेहद आसान, एक बार में जड़ से काले होंगे सारे सफेद बाल

आज कल के आधुनिक जमाने में व्‍यक्ति के अंदर टैलेंट के साथ साथ खुबसूरती का होना भी जरूरी माना जाने लगा है। जी हां अगर टैलेंटेड होने के साथ ही आपके अंदर खुबसूरती भी होती है तो समझ लें कि आप काफी तरक्‍की करेंगे। दरअसल आपको बता दें कि आपकी पर्सनालिटी में आपके बाल चार चांद लगाते हैं जी हां अगर आप खुबसूरत दिखती हैं तो उसमें आपके बालों का काफी महत्‍वपूर्ण रोल होता है यही कारण है कि हर कोई चाहता है कि उसके बाल काले घने व चमकदार दिखे।

तभी तो जब भी कभी बालों की बात होती है तो काले घने और लंबे बाल ही हर किसी का सपना होते हैं जो किसी भी व्यक्ति या महिला की खूबसूरती में चार चाँद लगा देते हैं लेकिन उन्हीं बालों में अगर एक भी सफ़ेद बाल नज़र आ जाये तो मानो चाँद में ग्रहण लग जाता है।

पहले के जमाने में 40-45 उम्र के बाद बालों का सफ़ेद होना शुरू होता था, जो कि प्राकतिक था। लेकिन अब बालों का सफ़ेद होना एक समस्या बन गई है, आजकल किसी भी उम्र में किसी को भी इस समस्या से ग्रसित देखा जा सकता है। बच्चे, जवान, बड़े, मर्द, औरत सभी इससे परेशान है। युवाओं को कई बार इस समस्या की वजह से सबके सामने शर्मिंदा होना पड़ता है। बाल सफ़ेद होने से सब आपको बूढ़ा कहकर चिढ़ाने लगते है।इस समस्या से आपकी सुन्दरता पर असर पड़ता है और आप सबके सामने आने से कतराते है।

जी हां बालों के सफ़ेद होने का दर्द ये तो वही समझ सकता है जिसके बाल वाकई में सफेद हो। लेकिन आजकल ग्लोबल वार्मिंग, खाने में मिलावट, हेयर कलर का उपयोग आदि अनेक कारणों से कम उम्र में बालों के सफ़ेद होने की समस्या तेज़ी से बढ़ रही है। लेकिन इसका मतलब यह बिलकुल भी नहीं है कि आप फैशन करना बंद कर दें। बाजार में उपलब्ध शैम्पू, हेयर कलर, तेल आदि बालों से जुड़े सभी सामान में रसायनों के कारण बाल झड़ने और सफ़ेद होने की समस्या गंभीर हो गयी है। औरतों के लिए सफ़ेद बाल किसी भयानक सपने से कम नहीं होता। वैसे सफ़ेद बालों की समस्या से आज लड़के भी परेशान है। आज हम आपको सफ़ेद बाल काले करने के घरेलु उपाय बताएंगे।

इसके लिए आपको चाहिए
हनी यानि की शहद
अदरक का रस
कोकोनट ऑयल

अब आपको 1 चम्‍मच शहद में 1 चम्‍मच अदरक का रस मिला लें अगर आपको इस घोल की ज्‍यादा आवश्‍यका है तो आप इसकी क्‍वांटिटी बढ़ा लें। आप इस घोल को अपने बालों के जड़ो में हल्‍के हाथों से लगाकर मसाज करें आपको कम से कम 5 से 10 मिनट तक अपने बालों को मसाज करना है ताकि ये पूरी तरह से अबजर्ब हो जाए और फिर वैसे ही करीब आधे घंटे तक रहने दें।

सुबह उठने के बाद आपको अपने बालों को सादे पानी से धो लेना है इसे धोने के लिए आपको गलती से भी किसी शैम्‍पू और कंडीशनर का प्रयोग नहीं करना है। वहीं अब आपको कोकोनट ऑयल की आवश्‍यका पड़ेगी। अब आप अपने बालों में कोकोनट ऑयल से मसाज करें ऐसा करने से आपके बाल काले हो जाएंगे। इस नुस्‍खे को हफ्ते में कम से कम एक से दो बार प्रयोग करना है।

loading...

Check Also

सभी गुप्त रोगों का काल है भुना हुआ चना, लेकिन खाने का सही तरीका होना चाहिए पता

हम आपको भुने हुऐ चने के बारे मे कुछ बाते बताने जा रहे है, जी ...