Sunday , September 26 2021
Breaking News
Home / खबर / गुजरात में कोरोना का सफाया, ये जिला तो महामारी-मुक्त हो गया

गुजरात में कोरोना का सफाया, ये जिला तो महामारी-मुक्त हो गया

अहमदाबाद. राज्य में कोरोना की स्थिति में लगातार सुधार हो रहा है। इन दिनों संक्रमण के एक्टिव मरीजों की संख्या भी दो हजार से कम रह गई है। इनमें से 44 फीसदी के करीब अहमदाबाद जिले के हैं। जबकि सूरत जिले में राज्य के 21 फीसदी से अधिक मरीज उपचाराधीन हैं। अहमदाबाद जिले में फिलहाल सबसे अधिक 884 और सूरत में 417 एक्टिव मरीज हैं। वैसे देखा जाए तो राज्य के दो जिलों में आधे से अधिक मरीज एक्टिव केस के रूप में हैं।

राज्य में गुरुवार की स्थिति में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 1969 रह गई है। गत मई माह में इस तरह के मरीजों की संख्या 1.40 लाख से भी अधिक दर्ज की जा चुकी है।हाल में स्थिति सुधरने के कारण मरीजों की संख्या लगातार कम हुई है। पिलहाल जो 1969 मरीज एक्टिव हैं उनमें से सबसे अधिक 884 अहमदाबाद जिले के हैं। यह संख्या गुजरात के कुल एक्टिव मरीजों का 43.80 फीसदी है।

हाल में सूरत जिले में कुल एक्टिव केस की संख्या 417 है। यह मरीज भी राज्य के 21.17 फीसदी के आसपास है। इसके अलावा गांधीनगर जिला एक्टिव मामलों के आधार पर तीसरे नंबर पर है जहां इस तरह के मरीजों की संख्या 179 है। अन्य प्रमुख जिलों की बात की जाए तो वडोदरा में फिलहाल एक्टिव केस की संख्या 70 है। राजकोट में 61, गिर सोमनाथ में 48, जामनगर में 45 मरीज एक्टिव केस के रूप में दर्शाए गए हैं।

15 जिलों में दस से कम व एक जिला कोरोना मुक्त
प्रदेश का डांग जिला फिलहाल कोरोना से मुक्त हो गया है, यहां एक भी कोरोना का एक्टिव मरीज नहीं है। अन्य 14 जिलों में एक्टिव केस की संख्या 10 से कम रह गई है। इनमें बोटाद में 1, पाटण, दाहोद एवं नर्मदा में दो-दो , सुरेन्द्रनगर, तापी एवं छोटा उदेपुर में तीन- तीन, पांचमहाल एवं मोरबी में चार- चार, साबरकांठा, कच्छ एवं आणंद में छह-छह, जूनागढ़ में आठ तथा खेड़ा जिले में फिलहाल नौ मरीज एक्टिव हैं।

loading...

Check Also

कानपुर : आपसे लक्ष्मी माता है नाराज, शिक्षिका से लाखों रुपए की टप्पेबाजी कर फरार हुए शातिर

तीन थानों की पुलिस फोर्स संग मौके पर पहुंचे एडीसीपी कानपुर  । शहर के सीसामाऊ ...