Thursday , December 2 2021
Home / उत्तर प्रदेश / ये 5 अगर दे देते पीएम मोदी का साथ, तो देश दे चुका होता कोरोना को मात !

ये 5 अगर दे देते पीएम मोदी का साथ, तो देश दे चुका होता कोरोना को मात !

सरकार की तमाम कोशिशों और जनता द्वारा इनमें हरसंभव तरह से साथ देने के बावजूद देश में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है. केंद्र और प्रदेश सरकारों की लाख कोशिशों के बावजूद महामारी कम होने का नाम नहीं ले रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मुश्किल वक्त में लगातार काम कर रहे है, लेकिन देश के 5 महानगर मोदी की टेंशन लगातार बढाते जा रहे हैं. इन महानगरों में कोरोना से संक्रमित मरीजों के ठीक होने की दर कम और मृत्यु दर अधिक है, जो मोदी सरकार के लिए मुसीबत बन गई है.

इन 5 महानगरों में मुंबई, इंदौर, जयपुर, अहमदाबाद और पुणे शामिल है. केंद्र सरकार के डेटा के मुताबिक, राष्ट्रीय स्तर पर रिकवरी रेट 19 फीसदी से अधिक है, लेकिन मुंबई, अहमदाबाद, इंदौर और जयपुर में कोरोना मरीजों के ठीक होने की दर कम है. जयपुर और इंदौर में रिकवरी रेट 8 पर्सेंट से कम है, जबकि अहमदाबाद 10 पर्सेंट है. जिस मुंबई में संक्रमण के सबसे अधिक मामले हैं और मरने वाले मरीजों की संख्या के मामले में भी जो सबसे आगे है, वहां रिकवरी रेट 13 पर्सेंट है. इस मामले में सबसे अच्छा प्रदर्शन दिल्ली का है, जहां रिकवरी रेट 28 फीसदी है.

बात अगर शहरों से बढ़कर राज्यों की करें तो नए मामलों में आधे से ज्यादा महाराष्ट्र और गुजरात से है. इन राज्यों में संक्रमण के मामले में काफी तेजी सामने आ रही है. संक्रमण के मामलों में महाराष्ट्र के बाद अब गुजरात दूसरे नंबर पर पहुंच गया है. बुधवार को सामने आए 1,273 नए मामलों में से 52 प्रतिशत से ज्यादा इन्हीं 2 राज्यों से आए. बुधवार को महाराष्ट्र में 431 तो गुजरात में 229 नए मामले सामने आए.

बुधवार को मौत के आंकड़ों में भी 79 प्रतिशत इन्हीं दोनों राज्यों का हिस्सा है. इस दिन देश में कोरोना वायरस की वजह से 39 लोगों की जान गई. इनमें से 31 यानी 79 प्रतिशत मौतें महाराष्ट्र और गुजरात में हुईं. महाराष्ट्र में 18 और गुजरात में 13 लोगों की कोरोना से मौत हुई. मुंबई में 10 और अहमदाबाद में 9 मरीजों ने दम तोड़ा.

loading...

Check Also

पेट्रोल-डीजल की कमी के बाद अब इस देश में अंडरवियर्स और पजामे की भारी किल्लत

लंदन (ईएमएस)।आपकों जानकार हैरानी होगी कि यूके में इन दिनों अंडरवियर्स और पजामे की भारी ...