Tuesday , May 18 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / योगी का दावा : यूपी में ऑक्सीजन की कमी नहीं, दिक्कत ‘इस बात’ की है

योगी का दावा : यूपी में ऑक्सीजन की कमी नहीं, दिक्कत ‘इस बात’ की है

लखनऊ. Oxygen Supply In Hospitals मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने लोगों को भरोसा दिलाया है कि यूपी में ऑक्सीजन (Oxygen) की कमी नहीं है। लिक्विड ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए टैंकरों और खाली सिलेंडरों का भी अभाव नहीं है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि सप्लाई चेन को मजबूत किया जाए। हर दिन ऑक्सीजन की मांग और आपूर्ति के बीच संतुलन लाने के लिए सप्लाई चेन की मॉनिटरिंग की जाए। उन्होंने कहा कि ड्रग इंस्पेक्टर अपने-अपने जिले के जिलाधिकारियों के निर्देश के अनुरूप कार्य करें। हर जिले में ऑक्सीजन की मांग, उपलब्धता और आपूर्ति की हर गतिविधि की लगातार मॉनिटरिंग की जाए।

अस्पतालों की स्थिति पर 24 घंटे नजर

सीएम योगी ने कहा कि छोटे-बड़े अस्पतालों की स्थिति पर 24 घंटे नजर रखी जाए। यूपी में ऑक्सीजन की कमी नहीं है फिर भी बदलती परिस्थितियों को देखते हुए अतिरिक्त टैंकरों और सिलेंडरों की व्यवस्था कराई जाए।

खाली बेडों की जानकारी की जाए सार्वजनिक

कोरोना की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों संग वर्चुअल बैठक की। सीएम ने प्रदेश के सभी जिलों में निजी लैब को टेस्ट करने के निर्देश दिए हैं। किसी को टेस्टिंग करने से नहीं रोका गया है। निजी लैब अब भी आरटीपीसीआर टेस्ट कर रही हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि खाली बेड़ों के बारे में हर दिन जानकारी सार्वजनिक की जाए। इससे मरीजों के परिवारीजनों को काफी सहूलियत होगी। इंटीग्रेटेड कंट्रोल ऐंड कमांड सेंटर की भूमिका इसमें अहम होगी। इसे प्रभावी ढंग से लागू किया जाए।

loading...
loading...

Check Also

कांग्रेस MLA की गर्लफ्रेंड की खुदकुशी: जल्द शादी करने वाले थे उमंग सिंघार, इंटरनेट पर हुई थी मुलाकात

भोपाल. मध्यप्रदेश के पूर्व वन मंत्री और गंधवानी से कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार की मुश्किलें बढ़ ...