Monday , October 18 2021
Breaking News
Home / खबर / CM के नए OSD के मोदी विरोधी पुराने ट्वीट निकाली कांग्रेस, बोली- योगी की राह पर चले शिवराज

CM के नए OSD के मोदी विरोधी पुराने ट्वीट निकाली कांग्रेस, बोली- योगी की राह पर चले शिवराज

भोपाल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नए OSD तुषार पांचाल को कांग्रेस ने घेरना शुरू कर दिया है। कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर तुषार के एक ट्वीट को शेयर किया है जिसमें पांचाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर टिप्पणी की थी। कांग्रेस ने लिखा है कि शिवराज ने छेड़ी मोदी के खिलाफ जंग, मोदी के घोर विरोधी को बनाया OSD, सोशल मीडिया पर मोदी की खिल्ली उड़ाने, उनके कद को छोटा करने और BJP के सिद्धांतों पर अनर्गल टिप्पणी करने वाले को शिवराज ने अपना OSD बनाया है। योगी के बाद अब शिवराज कमजोर करेंगे मोदी का राज।

कौन है तुषार पांचाल

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नए विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी (OSD) तुषार पांचाल को बनाया गया है। तुषार 2015 से शिवराज सिंह चौहान का का सोशल मीडिया संभाल रहे हैं। 2018 में चुनावी कैंपेन इन्हीं के हाथों में था। 18 महीने कमलनाथ के खिलाफ एग्रेसिव कैंपेन चलाया, CM का ट्विटर से लेकर सोशल मीडिया पर शिवराज की पब्लिसिटी में तुषार की अहम भूमिका रही है। 2018 के चुनाव से पहले शिवराज की जनदर्शन यात्रा की बागडोर तुषार के हाथ में रही।

डैमेज कंट्रोल करने के लिए बनाया OSD

सूत्रों का कहना है कि कोरोना संक्रमण काल में सरकार की गिरती साख को संभालने (डैमेज कंट्रोल) के लिए तुषार को CM का OSD बनाया गया है। पांचाल को विज्ञापन, जनसंपर्क, वैश्विक गंतव्य विपणन अभियान, सार्वजनिक मामले, रिसर्च, पॉलिसी, सरकारी मामलों में 24 साल का अनुभव है। तुषार की विशेषज्ञता राजनीतिक विचारों को विकसित करने में है, जो दर्शकों के साथ प्रतिध्वनित होते हैं और जमीन पर जमीन पर लागू करने में आसान होते हैं।

सूत्रों का दावा है कि पांचाल ने उद्याेग जगत में कई स्टार्ट-अप किए। पांचाल ने देश के सबसे बड़े स्वतंत्र संचार परामर्शदाता एडफैक्टर्स में रणनीतिक संचार और सार्वजनिक मामलों के अभ्यास का नेतृत्व किया है। इससे पहले उन्होंने भारत में APCO वर्ल्डवाइड के लिए सर्विसेज टू गवर्नमेंट प्रैक्टिस का नेतृत्व किया था।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...