Saturday , November 27 2021
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी के ताजा कोरोना आंकड़े देख आप भी बोलेंगे- योगी की सख्ती ने कर दिखाया!

यूपी के ताजा कोरोना आंकड़े देख आप भी बोलेंगे- योगी की सख्ती ने कर दिखाया!

लखनऊ.  प्रदेश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के केस में एक बार फिर बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है। कोरोना की तीसरी लहर (Covid Third Wave) की आहट के बीच कोविड की स्थिति को लेकर राहत भरी खबर है। पहली बार कोरोना के एक्टिव केस घटकर 10 से कम हो गया है। प्रदेश में सिर्फ सात संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गई है। सोमवार को 1,53,280 सैंपल की जांच में सात की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। प्रदेश में अब तक कुल सात करोड़ 72 लाख 9377 सैंपल की जांच की जा चुकी है। प्रदेश में एक्टिव कोविड केस 362 हैं।

प्रदेश में 06 मार्च, 2020 को कोरोना का आगरा में पहला मरीज मिला था। इसके बाद मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हुई। प्रदेश में कोविड स्थिति में उतार चढ़ाव देखने को मिले। अप्रैल से जून 2021 में कोरोना अपने पीक पर था। इस दौरान केस बढ़कर एक लाख पार कर गए थे। इसके बाद मरीजों की संख्या में गिरावट शुरू हो गई। अब स्थिति यह है कि यह संख्या 10 से भी नीचे आकर सात पर पहुंच गई है। पिछले 24 घंटों में हुई जांच में 69 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं मिला है। नए मिले मरीज में गौतम बुद्ध नगर में एक, बरेली में एक, अयोध्या में एक, बुलंदशहर में दो, बलिया में एक, सहारनपुर में एक मरीज मिला है।

15 जिलों में एक्टिव केस शून्य

15 जिलों में एक्टिव केस शून्य हैं। इसमें अलीगढ़, औरैया, बदायूं, देवरिया, फर्रुखाबाद, फतेहपुर, गोंडा, हमीरपुर, हरदोई, कासगंज, महोबा, मिर्जापुर, संतकबीरनगर, शामली और उन्नाव शामिल हैं। प्रदेश में कोरोना की रिकवरी दर 98.6 फीसदी है। वहीं पॉजिटिविटी दर 0.01 फीसदी दर्ज की गई।

loading...

Check Also

क्या 7 दिन बाद MP में हो जाएगा अंधेरा ! रोजाना 68 हजार मीट्रिक टन खपत, सतपुड़ा पावर प्लांट के पास 7 दिन का स्टॉक

मध्य प्रदेश में कोयले का संकट गहराने लगा है. बात करें बैतूल के सतपुड़ा पावर ...