Tuesday , November 30 2021
Home / उत्तर प्रदेश / योगी के गढ़ में उनका आदेश ताक पर, तंबाकू सप्लाई के लिए यूज हो रहे ऐसे पैकेट !

योगी के गढ़ में उनका आदेश ताक पर, तंबाकू सप्लाई के लिए यूज हो रहे ऐसे पैकेट !

गोरखपुर। कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के मकसद से प्रतिबंधित किए गए पान मसाला व तंबाकू की बिक्री को जारी रखने के लिए नए-नए तरीके खोजे जा रहे हैं। अब कारोबारियों ने तंबाकू को हल्दी और मिर्च पाउडर के पैकेट में बंदकर खुलेआम बेचना आरंभ कर दिया है। इस तरह पान मसाला और तंबाकू की बिक्री पर फिलहाल रोक लगती दिखाई नहीं दे रही है।

लॉकडाउन के कारण आवश्यक सेवा की सामग्री को छोड़कर बाकी व्यापार बंद चल रहे हैं। शासन ने पान मसाला, बीड़ी व सिगरेट की बिक्री पर भी रोक लगा रखी है। माना जा रहा है कि थूकने से भी कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलने का खतरा है। जब से रोक की सूचना आम हुई है, उसके बाद से बाजार में पान मसाला व धूम्रपान की सामग्री आसमान छूने लगे हैं। कुछ दुकानदार लॉकडाउन में आवश्यक सेवाओं की दुकानें खोलकर इसकी आड़ में प्रतिबंधित धूम्रपान की सामग्री बेच रहे हैं। गली-मोहल्लों में पान मसाला, बीड़ी, सिगरेट व तंबाकू सहज ही उपलब्ध हो जाते हैं।
नामचीन कंपनी का गुटखा बेचने वालों के लिए लॉकडाउन मुनाफा लेकर आया है। जिस पैकेट की कीमत पांच, दस व बीस रुपये थी, वह अब दस, बीस व चालीस रुपये में बिक रहा है। इसी तरह तंबाकू का पांच रुपये का पैकेट बीस रुपये में बिक रहा है। कुछ स्थानीय कारोबारियों ने कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए इसके पैकेट ही बदल दिए हैं। जिन पैकेट में हल्दी, मिर्च और अन्य मसाला बेचे जाते थे, उनमें तंबाकू व पान मसाला बेचा जा रहा है।
उधर, प्रशासन ने पान मसाला की बिक्री पर सख्ती से रोक लगाने के लिए सर्च अभियान चलाने की बात कही है।
loading...

Check Also

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पाकिस्तानी आतंकी को किया अरेस्ट, अत्याधुनिक हथियार और ग्रेनेड बरामद

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक पाकिस्तानी आतंकी को दिल्ली से गिरफ्तार किया है. ...