Wednesday , December 1 2021
Home / उत्तर प्रदेश / योगी ने अधिकारियों को साफ बता दिया, ’10’ है लॉकडाउन में छूट का आंकड़ा

योगी ने अधिकारियों को साफ बता दिया, ’10’ है लॉकडाउन में छूट का आंकड़ा

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 1176 हो गए हैं। हालांकि प्रदेश के कई जिले कोरोना मुक्त हुए हैं और कोरोना वायरस के ज्यादातर नए मामले हॉटस्पॉट क्षेत्रों से ही आ रहे हैं। सोमवार को उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लॉकडाउन के दूसरे चरण का और भी ज्यादा सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है।

सरकार के बयान के मुताबिक, जिन जिलों में 10 या उससे ज्यादा कोरोना के केस ऐक्टिव हैं वहां लॉकडाउन में कोई छूट नहीं मिलेगी। मुख्यमंत्री योगी ने कोटा (राजस्थान) से आए छात्रों को 14 दिनों तक होम क्वारंटीन में रहने का निर्देश दिया है। सीएम योगी ने प्रदेश के लोगों से अपील की है कि लॉकडाउन का सख्ती और गंभीरता से पालन करें.

अपर मुख्य सचिव (गृह और सूचना) अवनीश अवस्थी ने बताया कि पूर्वांचल, बुंदेलखंड और गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य फिर से शुरू हो गया है। उन्होंने बताया कि 20 अप्रैल से लॉकडाउन में छूट मिलनी शुरू हो गई है। सीएम योगी ने रविवार शाम को प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों, पुलिस अधीक्षकों समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर हालात की समीक्षा की है।

मुख्यमंत्री योगी ने अधिकारियों से कहा कि 19 ऐसे संवेदनशील जिले हैं, जहां 10 या उससे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव केस हैं। मुख्यमंत्री ने वहां के जिलाधिकारियों को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने साफ किया कि हॉटस्पॉट वाले क्षेत्रों में कोई छूट लागू नहीं होगी। वहां सिर्फ मेडिकल, स्वच्छता और डोर स्टेप डिलीवरी की ही अनुमति है।

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, जारी हो गए नए रेट, फटाफट करें चेक

सरकारी तेल कंपनियों की ओर से आज पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई ...