Monday , December 6 2021
Home / उत्तर प्रदेश / योगी सरकार ने बना लिया ऐसा प्लान, अपनेआप पकड़े जाएंगे छुपे हुए सारे जमाती

योगी सरकार ने बना लिया ऐसा प्लान, अपनेआप पकड़े जाएंगे छुपे हुए सारे जमाती

हॉटस्पॉट व अन्य इलाकों में छिपे जमातियों को पकडऩे के लिए कानपुर पुलिस ने नया तरीका अपनाया है। लॉकडाउन में लोगों को ईनाम देने की घोषणा कर जमातियों के लिए जाल बिछाया गया है। आईजी रेंज मोहित अग्रवाल ने ऐलान किया है कि छिपे हुए जमातियों के बारे में सूचना देने वाले को १० हजार रुपए का इनाम दिया जाएगा। इतना ही नहीं सूचना देने वाले की सुरक्षा के लिहाज से उसका नाम और पता भी गोपनीय रखा जाएगा। आईजी ने कहा है कि सूचना देने के लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं है, वह सीधे थाना प्रभारी से लेकर किसी भी वरिष्ठ पुलिस अफसर के सीयूजी नंबर पर सीधे फोन करके जानकारी दे सकते हैं।

जमातियों ने खतरे में डाला शहर
बाहर से शहर में आए तब्लीगी जमातियों ने कानपुर शहर के लोगों की जिंदगी को खतरे में डाल दिया है। इन्हीं जमातियों के चलते शहर के १६ इलाके हॉटस्पॉट और रेडजोन में तब्दील हो गए। इन इलाकों में कितनों के जीवन पर कोरोना वायरस की तलवार लटक रही है, यह कोई नहीं जानता। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की टीमें इन इलाकों में घर-घर जाकर स्क्रीनिंग कर रही हैं, फिर भी कई लोग अभी भी जांच के दायरे से बाहर हैं। इतना सब कुछ होने के बावजूद अभी भी कई जमाती लोगों के घरों में छिपकर बैठे हैं।

अब तक शहर के अलग-अलग इलाकों से पकड़े गए १५८ जमातियों में से ७० से ज्यादा कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं। इनमें कई नमाजी, मौलाना और छात्र भी शामिल हैं। पुलिस की तलाश में आठ विदेशी जमातियों के साथ ही शहर के अलग-अलग हिस्सों से 158 जमाती मिले थे। इनमें से कुछ संक्रमित जमातियों से कानपुर के लोगों में संक्रमण का सिलसिला शुरू हुआ और एक ही दिन में रविवार को 26 नए मामले सामने आए। इसके बाद भी यह सिलसिला नहीं थम रहा है।

इसे देखते हुए आईजी ने शहर में छिपे हुए जमातियों की सूचना देने वाले को10 हजार रुपए प्रति जमाती इनाम देने की घोषणा की है। इसके साथ ही छिपे हुए जमातियों को पकडऩे के लिए सर्विलांस, एलआईयू समेत अन्य कई टीमों को लगाया गया है। अगर कोई जमाती पकड़ा गया तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी।

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, जारी हो गए नए रेट, फटाफट करें चेक

सरकारी तेल कंपनियों की ओर से आज पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई ...