Thursday , December 2 2021
Home / उत्तर प्रदेश / योगी से बोल रहे यूपी वाले- महाराज.. हम पर भी दिखा दो तनिक दया

योगी से बोल रहे यूपी वाले- महाराज.. हम पर भी दिखा दो तनिक दया

कोरोना संकट के कारण देशभर में लॉकडाउन है. जरूरी सामान को छोड़कर कुछ भी नहीं मिल पा रहा है. दूध, सब्जी, फल और राशन जैसी चीजों की तो डिलिवरी हो जा रही है, लेकिन शराब पर पांबदी है. कई राज्यों में शराब की पाबंदी हटाने की मांग की जा रही है. राज्यों की इस मांग पर अमल भी होने लगा है. बताया जा रहा है कि अब कई राज्यों में शराब की डिलीवरी की इजाजत मिल गई है.

पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने लॉकडाउन के दौरान राज्य में शराब की होम डिलीवरी की इजाजत दे दी है. बंगाल में शराब के लिए स्थानीय थाने की पुलिस पास जारी करेगी. इस पास के आधार पर शराब विक्रेता लोगों के घरों तक शराब की डिलिवरी कर सकेंगे. यानी जैसे सब्जी दूध की होम डिलीवरी हो रही है ऐसे ही अब आप शराब भी ऑर्डर कर सकेंगे.

पश्चिम बंगाल के अलावा असम में भी 13 अप्रैल से शराब की दुकानें खोलने की मंजूरी दे दी गई है. इसके अलावा मेघालय सरकार ने भी शराब बिक्री की अनुमति दे दी है. इससे पहले केरल और पंजाब दो ही राज्य ऐसे थे जहां पर सरकार ने शराब को आवश्यक वस्तु की श्रेणी में रखा है. इन दोनों राज्यों, पंजाब और केरल में शराब की दुकान खुली हैं और लोग यहां से शराब खरीद कर अपने घर ले जा पा रहे हैं.

फिलहाल उत्तर प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र जैसे राज्यों में शराब की बिक्री पूरी तरह बंद है. इन सूबों में शराब की डिलीवरी को लेकर अभी तक किसी भी फैसले के संकेत नहीं मिले हैं.

loading...

Check Also

पेट्रोल-डीजल की कमी के बाद अब इस देश में अंडरवियर्स और पजामे की भारी किल्लत

लंदन (ईएमएस)।आपकों जानकार हैरानी होगी कि यूके में इन दिनों अंडरवियर्स और पजामे की भारी ...