Sunday , August 1 2021
Breaking News
Home / खबर / इंडिया टीवी के मालिक रजत शर्मा ने किया ‘छोटी जातियों’ वाला ट्वीट, गुस्सा गए लोग

इंडिया टीवी के मालिक रजत शर्मा ने किया ‘छोटी जातियों’ वाला ट्वीट, गुस्सा गए लोग

समाचार चैनल इंडिया टीवी के चेयरमैन व एडिटर इन चीफ रजत शर्मा अपने एक ट्वीट को लेकर एक बार फिर से सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गए हैं, लोग उन्हें ट्रोल करते हुए जमकर खरी-खोटी सुना रहे हैं। दरअसल, रजत शर्मा ने अपने एक ट्वीट में ‘छोटी जातियों’ शब्द का इस्तेमाल कर लिया था, जिसको लेकर अब उनकी खूब आलोचना हो रही है।

बता दें कि, मोदी कैबिनेट के विस्तार से पहले इंडिया टीवी के मालिक रजत शर्मा ने मंगलवार को एक के बाद एक कई ट्वीट किए। एक ट्वीट में उन्होंने लिखा था, “नये मंत्रिमंडल में बहुत सारे नये चेहरे होंगे। कई पुराने चेहरे ड्रॉप कर दिये जाएँगे। कई सारे युवाओं को मंत्री बनाया जाएगा, कुछ उम्रदराज़ नेताओं की छुट्टी कर दी जाएगी। कुल मिला कर मंत्रिमंडल की औसत उम्र कम हो जाएगी।”

शर्मा ने अपने ट्वीट में आगे लिखा था, “बुधवार की शाम को मंत्री पद की शपथ लेने वालों में कई पूर्व मुख्यमंत्री होंगे। कल मंत्री बनने वालों में डाक्टर्स, इंजीनियर्स और टेक्नोक्रेट भी होंगे। कुछ रिटायर्ड IAS भी मंत्री बनेंगे।”

उसके बाद रजत शर्मा ने एक अन्य ट्वीट में लिखा था, “कल मोदी के मंत्रिमंडल के विस्तार में 25 से ज़्यादा OBC, SC और ST के चेहरे दिखाई देंगे। 20 छोटी छोटी जातियों के नेताओं को जगह दी जाएगी। पिछड़े और वंचित समाज के कई लीडर मंत्री बनेंगे।”

अपने ट्वीट में ‘छोटी छोटी जातियों’ शब्द का इस्तेमाल करने को लेकर रजत शर्मा सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गए, लोगों ने उनकी आलोचना करनी शुरु कर दी।

रजत शर्मा के ट्वीट पर निशाना साधते हुए वरिष्ठ पत्रकार दिलीप मंडल ने अपने ट्वीट में लिखा, “छोटी जाति के रजत शर्मा, उत्तर भारत की चार सबसे बड़ी जातियों- जाटव, यादव, कुर्मी और कुशवाहा का एक भी कैबिनेट मंत्री नहीं है। गुर्जर और मीणा भी बड़ी जातियां हैं। राज्य मंत्री बनाकर इनको झुनझुना थमा देंगे। जबकि 3% आबादी वाली आपकी छोटी जातियों ने कैबिनेट में एक तिहाई पद घेर रखे हैं।”

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने शर्मा के ट्वीट पर लिखा, “‘छोटी’ जातियाँ!!! ‘छोटी’ जातियों को डंकापति ‘छोटे’ में निपटा देते हैं! डर है कहीं “मन ना बढ़ जाए!” और ‘बड़ी’ जातियों वाले मीडिया हाउस बड़ा बड़ा महिमामंडन करके साहब के ‘दरियादिली’ को बड़ा बड़ा कर के दिखाएँगे!”

एक यूजर ने अपने ट्वीट में लिखा, “रजत जी आपने यह क्या छोटी बड़ी जातियां लगा रखी है आप इसको दूसरे भाषा में भी तो कह सकते थे, कहीं ना कहीं यह भाषा आपकी मानसिकता को दर्शाती है। बस इतना ही कहना चाहूंगा बाकी आप समझदार तो है ही।” एक अन्य ने लिखा, “छोटी जाति क्या होती है?”

एक अन्य ने अपने ट्वीट में लिखा, “कोई भी जाति छोटी या बड़ी नहीं होती! आज़ाद भारत में सभी को सम्मान और स्वतंत्रता से जीने का अधिकार है। छोटी आपकी सोच है उसे बड़ी कर लीजिए जीवन आसान हो जायेगा।” बता दें कि, इसी तरह तमाम यूजर्स रजत शर्मा के ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे है।

देखें कुछ ऐसे ही ट्वीट:

 

loading...

Check Also

उत्तराखंड में भी कल से खुलेंगे स्कूल, पैरेंट्स पढ़ लें गाइडलाइंस

देहरादून :  कोरोना महामारी के चलते स्कूल काफी समय से बंद हैं। अब राज्य सरकार ...