Saturday , September 18 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / तीसरे टेस्ट में कोहली के रडार पर महा-रिकॉर्ड, क्या बना सकेंगे कप्तान?

तीसरे टेस्ट में कोहली के रडार पर महा-रिकॉर्ड, क्या बना सकेंगे कप्तान?

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पर पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म को लेकर सवाल उठ रहे हैं। लगभग दो साल से कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कोई शतक नहीं लगाया है। कोहली ने नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन्स में आखिरी इंटरनेशनल शतक जड़ा था। इसके बाद उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 49 पारियां खेली हैं, लेकिन इनमें वह एक भी शतक नहीं लगा पाए। फिलहाल विराट अपने कॅरियर के खराब दौर से गुजर रहे हैं, लेकिन जल्द ही उनके नाम एक बड़ा रिकॉर्ड होने वाला है। दरअसल, इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली 23,000 रनों बनाने के रिकॉर्ड से महज 63 रन दूर हैं। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में वह यह रिकॉर्ड बना सकते हैं।

सचिन और द्रविड इस मामले में कोहली से आगे
विराट कोहली ने अब तक 437 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 22,937 बनाए हैं। अब 63 रन और बनाते ही कोहली के 23,000 रन पूरे हो जाएंगेे। हालांकि इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भारतीय क्रिकेटर्स में राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गज खिलाड़ी कोहली से आगे हैं। सचिन ने इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक 34,357 रन बनाए हैं। वहीं राहुल द्रविड़ के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 24,208 रन दर्ज हैं। इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा श्रीलंका के कुमार संगकारा, माहेला जयवर्धने, ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग और दक्षिण अफ्रीका के जैक्स कैलिस ने इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट से ज्यादा रन बनाए हैं।

तीसरे टेस्ट मैच में कोहली के नाम हो सकता है ये रिकॉर्ड
भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज में अब तक दो मैच खेले जा चुके हैं। इसमें टीम इंडिया ने इंग्लैंड पर 1-0 की बढ़त बना ली है। अब सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर खेला जाएगा। इस तीसरे मैच में कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में 23,000 रन पूरे कर सकते हैं।

टेस्ट सीरीज में केएल राहुल ने बनाए सबसे ज्यादा रन
वहीं इस टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों की बात करें तो केएल राहुल ने टीम इंडिया की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों में 244 रन बनाए। उनके अलावा टीम इंडिया को कोई अन्य खिलाड़ी 200 रनों का आंकड़ा भी नहीं छू पाया। वहीं विराट कोहली की बात करें तो इन दोनों टेस्ट मैचों में उनका बल्ला नहीं चला। इसके अलावा वह पिछले दो साल में इंटरनेशनल क्रिकेट में एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं।

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, फटाफट चेक करें अपने शहर में आज के नए रेट

यूपी में आज रविवार को पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) के दाम जारी कर दिए गए ...