Wednesday , May 12 2021
Breaking News
Home / खबर / राजस्थान में कोरोना: 24 घंटे के अंदर सारे रिकॉर्ड ध्वस्त, हर तीसरा सैंपल मिल रहा पॉजिटिव

राजस्थान में कोरोना: 24 घंटे के अंदर सारे रिकॉर्ड ध्वस्त, हर तीसरा सैंपल मिल रहा पॉजिटिव

राजस्थान में कोरोना का संक्रमण दिनों-दिन खतरनाक रूप लेता जा रहा है। राज्य में बीते 24 घंटे में 16,438 संक्रमित मिले है, जबकि 84 लोगों की मौत हो गई। एक्टिव केस की संख्या 1.46 लाख से ऊपर चली गई। राज्य में जो केस और रिपोर्ट आए हैं, वह डराने वाले हैं। सोमवार को पॉजिटिविटी दर 37.11% आई है, जो अब तक का सर्वाधिक है। इससे पहले इसी माह 19 अप्रैल को पॉजिटिविटी रेट 29.78% आया था। राज्य में आज कुल 44,295 सैंपल की जांच हुई, जिसमें हर तीसरा नमूना पॉजिटिव आया है। खास बात ये है कि जितने सैंपल की जांच हुई है, यह रविवार के मुकाबले 35 हजार कम है। वहीं रिकवरी रेट देखें तो ये 71.68% पर पहुंच गया। राहत की बात ये है कि आज पूरे राज्य में रिकवर मरीजों की संख्या 6416 रही।

जयपुर में सबसे ज्यादा

राज्य में सोमवार को कोरोना के सबसे ज्यादा केस 2878 जयपुर में मिले हैं। यहां 11 लोगों की कोरोना से मौत हो गई। जयपुर में देर शाम को 88 अस्पतालों में से 5 ही ऐसे अस्पताल थे, जहां आईसीयू और वेंटिलेटर के मात्र 80 बेड खाली थे। 46 अस्पताल ऐसे थे, जिनमें आईसीयू या वेंटिलेटर के अलावा ऑक्सीजन या सामान्य बेड भी खाली नहीं थे। अब तो यहां निजी या सरकारी अस्पताल में भर्ती होने के लिए सिफारिश लगवानी पड़ रही है।

जोधपुर में 15 की मौत

जोधपुर में कोरोना की सुनामी थमने का नाम नहीं ले रही है। आज जिले में 1711 नए संक्रमित मिले हैं, जबकि 15 लोगों की मौत हो गई। यहां एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 17,362 हो चुकी है।। वहीं संक्रमण दर 46 फीसदी के खतरनाक स्तर तक जा पहुंची है। एक्टिव केस की संख्या में लगातार हो रही बढ़ोतरी के कारण अस्पतालों में जगह नहीं बची है। प्रशासन लगातार बेड बढ़ाने की कवायद में जुटा है। यहां हर दिन अस्पतालों में भर्ती होने के लिए 170 से 180 मरीज पहुंच रहे हैं।

वायुसेना के विमान से टैंकर भेजा

जयपुर में ऑक्सीजन की किल्लत के बीच राहत की खबर है। भारतीय वायु सेना का एक मालवाहक विमान आज शाम जयपुर एयरपोर्ट पहुंचा, जो जयपुर से ऑक्सीजन के तीन खाली टैंकर लेकर गुजरात के जामनगर के लिए रवाना हुआ।

एयरपोर्ट के अधिकारी की मौत

कोरोना से जयपुर एयरपोर्ट के सीनियर सुपरिटेंडेंट (टेक्निकल) गोपाल गुप्ता की मौत हो गई। इन दिनों एयरपोर्ट पर बड़ी संख्या में अधिकारी-कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो रहे हैं। यहां फायर ब्रिगेड शाखा के 13 कर्मचारी, एटीसी बिल्डिंग के 3 और अलग-अलग कंपनियों की एयरलाइंस के 9 सहित अन्य स्टाफ सहित कुल 40 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

loading...
loading...

Check Also

कोरोना मरीज का ऑक्सीजन मास्क हटाकर महिलाएं करने लगीं पूजा, फिर हुआ कुछ ऐसा!

यूपी के कानपुर से एक हैरान कर देने वाला वीडियो वायरल हुआ है. जहां पर ...