Sunday , August 1 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / राजस्थान रॉयल्स के लिए मुसीबत बनी इस अंग्रेज बल्लेबाज की तूफानी सेंचुरी, वजह हैरान कर देगी

राजस्थान रॉयल्स के लिए मुसीबत बनी इस अंग्रेज बल्लेबाज की तूफानी सेंचुरी, वजह हैरान कर देगी

पाकिस्तान के खिलाफ पहले टी20 में लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) ने तूफानी पारी खेलते हुए 42 गेंदों में ही शतक लगाकर डेविड मलान का रिकॉर्ड तोड़ दिया। डेविड मलान ने 8 नवंबर 2019 को न्यूजीलैंड के खिलाफ 48 गेंदों में यह उपलब्धि हासिल की थी। लियाम के इस शतक से इंग्लैंड के कैप्टन इयोन मोर्गन और कोच पॉल कॉलिंगवुड भी काफी प्रभावित हुए।

कोच पॉल कॉलिंगवुड ने कहा कि “लियाम ने जो किया, इससे ज्यादा आप कुछ नहीं कर सकते। ऐसे में अगले दो गेम में उन्हें दो और मौके दिए गए हैं। अगर वो ऐसा ही खेलते हैं, तो उन्हें न चुनना बिल्कुल गलत होगा। मुझे लगता है कि यह इनिंग काफी रोमांचक थी और किसी इंग्लैंड के खिलाड़ी द्वारा काफी दिनों बाद ऐसा कुछ देखने को मिला है।”

लियाम के इस इनिंग से खुश होने वालों में राजस्थान रॉयल्स का नाम भी शामिल है। लेकिन लियाम का यह शतक राजस्थान रॉयल्स के लिए मुसीबत खड़ी कर सकता है। इसका कारण ये है कि अगर लियाम ऐसी ही परफोर्मेंस देते रहे तो उन्हें आने वाले IPL 2021 के फेज 2 से बाहर रहना पड़ सकता है, जो राजस्थान रॉयल्स के लिए चिंता का विषय है।

  • इस सेंचुरी के बाद लियाम को बांग्लादेश दौरे पर भेजा जा सकता है। इससे उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में अपना एक स्पॉट बनाने का मौका मिलेगा।
  • अगर ऐसा होता है तो उन्हें आईपीएल 2021 के फेज-2 से बाहर रखा जा सकता है।
  • इसके बाद राजस्थान के पास केवल एक विदेशी खिलाड़ी क्रिश मोरिस बचेंगे। क्योंकि बाकी सारे खिलाड़ी इंग्लैंड और बांग्लादेश से हैं।

अगर लियाम बांग्लादेश की सीरीज के लिए जाते हैं तो वो वहां अपने दूसरे इंग्लिश साथी और राजस्थान रॉयल्स के स्टार बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और जोस बटलर को ज्वाइन करेंगे। इसके अलावा बांग्लादेश दौरे की वजह से मुस्तफिजुर्रहमान भी आईपीएल में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

राजस्थान रॉयल्स ने साउथ अफ्रीका के गेराल्ड कोएत्ज़ी को साइन किया था। लेकिन उनकी सूई भी संजू सैमसन की वजह से अटकी है। इसके अलावा नेशनल टीम कमिटमेंट की वजह से ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी भी आईपीएल में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। ऐसे में एंड्रयू टाय का भी आईपीएल में लौटना मुश्किल लग रहा है।

loading...

Check Also

ओलंपिक: फर्जी थी डोप टेस्ट वाली खबर, सोने में नहीं बदलेगा मीराबाई चानू का सिल्वर मेडल

भारोत्तोलन (weightlifting) 49 किग्रा वर्ग में गोल्ड मेडल चीन की झिहुई होउ (Zhihui Hou) के ...