Saturday , January 22 2022

राजस्थान सचिवालय के नए निर्देश, किसी कक्ष में एक भी पॉजिटिव तो 7 दिन से घर से काम करने की अनुमति

Jaipur: सचिवालय कर्मचारियों के लगातार कोरोना संक्रमित होने के कारण कार्मिक विभाग ने सभी विभागों के लिए नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं. कार्मिक विभाग के अनुसार पिछले 10 दिनों में सचिवालय में अचानक बढ़े कोरोना के केस. इसलिए ये आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए गए हैं.

डीओपी के अनुसार, जिस कक्ष में एक से अधिक कार्मिक कार्यरत है, वहां पर यदि कोई कार्मिक कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है तो उस कक्ष के सभी कार्मिकों को तुरंत जांच करवाना आवश्यक है. उस कक्ष को 72 घंटे के लिए बंद रखकर उसे सैनिटाइज किया जाएगा. इसके साथ ही उस कक्ष के कार्मिकों को अगले 7 दिन तक घर से काम करने की अनुमति प्रदान करेंगे.

 

 

यदि पॉजिटिव कार्मिकों की संख्या ज्यादा है तो विभाग के सभी अधिकारियों, कार्मिकों का टेस्ट कराया जाए. इसके साथ ही जांच में पॉजिटिव आने वाले कार्मिकों की सूचना पंजीयक ओर नोडल अधिकारी को देना सुनिश्चित करें.

इसके साथ ही सभी विभाग अपने विभाग में कोरोना पॉजिटिव आए कार्मिकों की सूचना रजिस्ट्रार और नोडल अधिकारी को भेजें, जिसमें अधिकारियों कर्मचारियों की संख्या, सप्ताह के आरंभ में कुल पॉजिटिव, सप्ताह के दौरान कुल पॉजिटिव, सप्ताह के अंत में कुल पॉजिटिव. इसके अलावा सचिवालय में आगुंतकों के प्रवेश पर पहले ही बैन लगाया हुआ है.

Check Also

UP Chunav 2022: सोशल मीड‍िया पर भ्रामक सूचना देने वालों की खैर नहीं, पुलिस-प्रशासन ने शुरू किए ये काम

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में चुनाव (UP Vidhansabha Chunav 2022) की तारीखों की घोषणा और आचार संहिता …