Saturday , October 16 2021
Breaking News
Home / धार्मिक / रात में सोने से पहले करें इस मंत्र का जाप, अगली सुबह शुभ समाचार

रात में सोने से पहले करें इस मंत्र का जाप, अगली सुबह शुभ समाचार

रात को सोने से पहले इन 2 धन मंत्रों का करें जाप, मिलेगा पैसा और चमकेगी किस्मत

सा यानी धन एक ऐसा लालच है जिसे पाने की इच्छा इंसान मैं कभी खत्म नहीं हो सकती. अगर आज आप किसी भिखारी को ₹10 भी देंगे तो अगली बार मैं आप से दुगनी रकम की कामना करेगा. देखा जाए तो धन और हमारी इच्छाओं का एक गहरा ताल्लुक है. यही इच्छाएं ही हमें धन पाने के लिए मजबूर बनाती हैं. जैसे-जैसे हमें धन मिलता है वैसे वैसे हमारी इच्छाओं में भी वृद्धि होने लगती है. पैसा पाने की इस भाग दौड़ में कई बार इंसान अपना जीवन जीना ही भूल जाते हैं वह सारी उम्र पैसा-पैसा करते रह जाते हैं. बरहाल अगर आप भी धन पाने के इच्छुक हैं लेकिन आपके सभी प्रयास व्यर्थ जा रहे हैं तो आज हम आपको धार्मिक ग्रंथों में दर्द ऐसे अचूक मंत्र बताने जा रहे हैं जिनका रोजाना सोने से पहले जाप करके आप धन पा सकते हैं.

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि मां लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है. मां लक्ष्मी भगवान विष्णु की पत्नी है इसीलिए पूरे संसार में उन्हें सुख समृद्धि लाने वाली मां कहकर पूजा जाता है. लेकिन आज हम आपको जो मंत्र बताने जा रहे हैं वह श्री कृष्ण के नाम के महामंत्र हैं. शास्त्रों की माने तो इन मंत्रों का जाप करने से व्यक्ति के सभी तरह के कष्ट दूर हो जाते हैं. दरअसल इन मंत्रों में पूरा ब्रह्मांड समाया हुआ है जिसका 108 बार जाप करके हम अपनी हर मनोकामना पूरी कर सकते हैं.

भगवान कृष्ण को विष्णु भगवान का आठवां अवतार माना जाता है. ऐसे में इनके नाम की महिमा में इतनी शक्ति है कि यह किसी भी परिस्थिति का सामना चुटकियों में कर सकता है. इतना ही नहीं बल्कि इस मंत्र के जाप से आपको अपार धन की प्राप्ति हो सकती है. इन 2 मंत्रों का जाप करने से पहले आप एक बात का खास ख्याल रखें कि एक अक्षर गलत पढ़ने से भी आपको इसके लाभ की प्राप्ति नहीं होगी. इन मंत्रों का लाभ पाने के लिए यह आवश्यक है कि इन मंत्रों का जाप सही तरह से किया जाए. इन मंत्रों को आप कभी भी कहीं भी बोल सकते हैं.

ये हैं श्रीकृष्ण के महामंत्र

  1. श्रीकृष्ण मंत्र- ‘ऊं श्रीं नमः श्रीकृष्णाय परिपूर्णतमाय स्वाहा’।

धर्म ग्रंथों में उल्लिखित यह मंत्र भगवान कृष्ण का सप्तदशाक्षर महामंत्र है. इस मंत्र का सौ या दो सौ नहीं, बल्कि पूरे पांच लाख बार जाप करने से ही फल प्राप्त होता है.  इसलिए आप हर रात सोने से पहले इस मंत्र का जाप अवश्य करें.

2. श्रीकृष्ण मंत्र- ‘कृं कृष्णाय नमः’

यह श्रीकृष्ण का मूलमंत्र है,. इस मूलमंत्र का जाप अपना सुख चाहने वाले प्रत्येक मनुष्य को प्रातःकाल नित्यक्रिया व स्नानादि के पश्चात एक सौ आठ बार करना चाहिए. ऐसा करने वाले मनुष्य सभी बाधाओं एवं कष्टों से सदैव मुक्त रहते हैं. इस मंत्र से कहीं भी अटका धन तुरंत प्राप्त होता है.

शुक्रवार के दिन करें पूजा

इसके इलावा आप हर महीने के पहले शुक्रवार को सुबह स्नान करने के बाद घर के पूजा स्थान में घी का दीपक जलाकर मां लक्ष्मी को मिश्री और खीर का भोग लगायें और माँ लक्ष्मी के मंत्र ‘ॐ श्रीं श्रीये नम:’ का 108 बार सच्चे मन से जाप करें इससे माँ लक्ष्मी आपसे प्रसन्न हो जाएँगी और आपको धन का लाभ देंगी.

loading...

Check Also

वास्तुशास्त्र : घर की सुख-समृद्धि के लिए जरुरी हैं मनी प्लांट, लेकिन कुछ गलतियों से हो सकता हैं नुकसान

वास्तुशास्त्र में घर की सुख-समृद्धि के लिए लोग पेड़-पोधों का खास महत्व माना गया है। ...