Thursday , December 2 2021
Home / उत्तर प्रदेश / रायबरेली में कोरोना-ब्लास्ट, एकसाथ 33 लोगों में संक्रमण हुआ कन्फर्म, 31 का जमात कनेक्शन

रायबरेली में कोरोना-ब्लास्ट, एकसाथ 33 लोगों में संक्रमण हुआ कन्फर्म, 31 का जमात कनेक्शन

उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में इकट्ठे 33 मरीज कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. मरीजों की एक साथ इतनी बड़ी संख्या आने जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. मिल रही जानकारी के मुताबिक 31 मरीज तबलीगी जमात से जुड़े हैं लेकिन इस पर कोई भी अधिकारी बोलने को तैयार नहीं है. इन सभी मरीजों को क्वोरंटाइन में रखा गया था.

अधिकारियों ने बताया कि सहारनपुर से आए दो लोगों को पुलिस ने 14 दिनों पहले बछरावां से पकड़ा गया था. जांच में दोनों शख्स कोरोना निगेटिव आए थे, हालांकि उन्हें क्वारंटाइन किया गया था. दोनों की रिपोर्ट आने के बाद उनके संपर्क में आए लोगों को कृपालु इंस्टिट्यूट में क्वारंटाइन किया गया था. बताया जा रहा है कि जो कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, ये मरीज उन्ही दो संक्रमित लोगों के संपर्क में आए थे. पॉजिटिव आए सभी 33 मरीजों को रोहनिया सीएचसी के आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती कराया गया है.

रायबरेली में संक्रमित मिले लोगों को लेकर जिला प्रशासन इसलिए ज्यादा गंभीर है, क्योंकि इनमें से अधिकांश फल-सब्जी का ठेला लगाते थे. ये लोग गलियों में जाकर फल सब्जी बेचते थे. अब जिला प्रशासन के लिए टेढ़ी खीर है कि वह पता लगाए कि इन लोगों ने कहां-कहां और किसे-किसे फल सब्जियां बेचे.

बता दें, इन मरीजों में 15 लोग सहारनपुर के रहने वाले हैं, ऐसा रिपोर्ट में बताया गया है. जबकि पुलिस महकमे के मुताबिक, 33 में से 31 जमाती हैं. दो केस स्थानीय हैं, जिन्हें इन लोगों के साथ क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था. अब रायबरेली में कोरोना पॉजीटिव मरीजों की संख्या 35 पहुंच चुकी है.

loading...

Check Also

क्या 7 दिन बाद MP में हो जाएगा अंधेरा ! रोजाना 68 हजार मीट्रिक टन खपत, सतपुड़ा पावर प्लांट के पास 7 दिन का स्टॉक

मध्य प्रदेश में कोयले का संकट गहराने लगा है. बात करें बैतूल के सतपुड़ा पावर ...