राष्ट्रपति चुनाव 2022: बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक आज; राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पर लगेगी मुहर

0
12

नई दिल्ली: राष्ट्रपति ( राष्ट्रपति चुनाव ) पद के लिए भाजपा का उम्मीदवार कौन होगा इस मुद्दे पर आज बैठक हो रही है . क्योंकि आज बीजेपी मुख्यालय में संसदीय बोर्ड की बैठक हो रही है. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( पंतप्रधान नरेंद्र मोदी ) भी मौजूद रहेंगे। इस बैठक में कहा जा रहा है कि बीजेपी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के नाम की घोषणा की जाएगी.

राष्ट्रपति चुनाव के संदर्भ में भाजपा संसदीय बोर्ड की अहम बैठक से पहले केंद्रीय मंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह ने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ उपराष्ट्रपति एम. बैठक में वेंकैया नायडू ने भाग लिया।

राष्ट्रपति पद के नाम पर मंथन

इस यात्रा ने इस बात पर चर्चा शुरू कर दी है कि क्या सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) वेंकैया नायडू को अपना राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाने पर विचार कर रहा है। शाह, राजनाथ और नड्डा की नायडू के साथ बैठक को अहम बताया जा रहा है क्योंकि आज बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक हो रही है.

मजबूती के मामले में भाजपा की स्थिति मजबूत

जेपी नड्डा और राजनाथ सिंह ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पर राकांपा अध्यक्ष शरद पवार, तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी, जदयू प्रमुख नीतीश कुमार, बीजद प्रमुख नवीन पटनायक और नेशनल कांफ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला सहित वरिष्ठ नेताओं के साथ चर्चा की है।

 एनडीए मजबूत स्थिति में

राष्ट्रपति चुनाव में संख्या के मामले में बीजेपी के नेतृत्व वाला एनडीए मजबूत स्थिति में है. आंध्र प्रदेश में बीजद या सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस जैसी पार्टियों के समर्थन से उनकी जीत पक्की हो जाएगी.