Sunday , May 16 2021
Breaking News
Home / खबर / रिजल्ट LIVE: बंगाल में बीजेपी से टीएमसी काफी आगे, फिर क्यों अटकीं पीके की सांसें?

रिजल्ट LIVE: बंगाल में बीजेपी से टीएमसी काफी आगे, फिर क्यों अटकीं पीके की सांसें?

कोलकाता
पश्चिम बंगाल में वोटों की गिनती शुरू हो गई है। अब तक के आए रुझानों में तृणमूल कांग्रेस को बहुमत मिलता दिख रहा है। टीएसी 191 सीटों पर आगे है वहीं बीजेपी 100 सीटों के करीब है। अब तक की गिनती में नंदीग्राम के चुनाव और प्रशांत किशोर की भी खूब चर्चा हो रही है। नंदीग्राम में ममता बनर्जी चौथे राउंड की वोटिंग के बाद भी बीजेपी उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी से 4 हजार से अधिक वोटों से पीछे चल रही हैं। वहीं प्रशांत किशोर के बीजेपी को लेकर किए गए दावे की भी चर्चा हो रही है।

अपने व्यस्त समय से 10 मिनट निकालें और खेलें ये क्विज

अब तक आए रुझानों में टीएमसी 193 सीटों पर आगे है वहीं बीजेपी 93 सीटों पर आगे चल रही है। कुछ देर पहले तक बीजेपी 100 से अधिक सीटों पर आगे चल रही थी। वहीं नंदीग्राम सीट पर ममता बनर्जी अब तक हुई तीसरे राउंड की वोटिंग के बाद 8 हजार वोटों से पीछे चल रही हैं। रुझानो मे टीएमसी अब बीजेपी से आगे है लेकिन नजर प्रशांत किशोर के दावे पर है।

PK की बात क्या सच होगी साबित
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के लिए चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने दावा किया था कि ममता बनर्जी को वापस सत्ता मिलेगी। साथ ही यह भी कहा था कि इस चुनाव में बीजेपी को बंगाल में 100 से ज्यादा सीटें मिलीं तो वह चुनावी रणनीतिकार के रूप में अपना पेशा छोड़े देंगे और कुछ दूसरा काम करेंगे।

प्रशांत किशोर ने कहा था कि अगर बीजेपी बंगाल में 100 से ज्यादा सीटें जीती, मैं नौकरी छोड़ दूंगा, मैं आईपीएसी (IPAC) भी छोड़ दूंगा। मैं कुछ और करूंगा लेकिन ये नहीं। प्रशांत किशोर ने कहा था कि मैं यह काम छोड़ दूंगा और आप मुझे आगे किसी और राजनीतिक अभियान के लिए काम करते नहीं देखेंगे।

बंगाल में बीजेपी की सेंचुरी पर सबकी नजर
बंगाल विधानसभा चुनाव में अब तक वोटों की गिनती में बीजेपी 93 सीटों पर आगे चल रही है। सुबह जब वोटों की गिनती शुरू हुई उस वक्त बीजेपी 115 से अधिक सीटों पर आगे चल रही थी। उस वक्त सोशल मीडिया पर यह बहस शुरू हो गई कि प्रशांत किशोर अब क्या करेंगे।

हालांकि अब तक जो रुझान आए हैं उसमें बीजेपी का आंकड़ा घटकर 100 सीटों से नीचे आ गया है। हालांकि अभी कई राउंड की काउंटिंग बाकी है और जब तक पूरे नतीजे सामने नहीं आ जाते तब तक चर्चा चलती रहेगी।

loading...
loading...

Check Also

हिसार में हंगामा: कोविड अस्‍पताल का फीता काटने पहुंचे CM खट्टर का विरोध किए किसान, DSP को पीटा

हिसार में रविवार को 500 बिस्तर की क्षमता वाले अस्थायी कोविड अस्पताल का उद्घाटन करने ...