Friday , July 30 2021
Breaking News
Home / खबर / मेहरबान होगा मानसून: राजस्थान के इन हिस्सों में होगी भारी बारिश, पढ़ें पूरा अलर्ट

मेहरबान होगा मानसून: राजस्थान के इन हिस्सों में होगी भारी बारिश, पढ़ें पूरा अलर्ट

जयपुर. राजस्थान में पिछले 18 दिनों से सुस्त पड़ा दक्षिण पश्चिमी मानसून अब सक्रिय होगा। इससे प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का दौर शुरू होगा। मौसम विभाग के  मुताबिक अलवर, अजमेर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, धौलपुर, डूंगरपुर, झालावाड़, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, सवाईमाधोपुर व उदयपुर जिलों के कुछ हिस्सों में मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होगी। जयपुर में आसमान में बादल छाए रहेंगे। कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना है। इसी तरह, पश्चिमी राजस्थान के श्रीगंगानगर, चुरु, बीकानेर और हनुमानगढ़ जिलों में तेज अंधड़ के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है।

10 से 13 जुलाई के बीच भारी बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने 10 जुलाई से प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 11, 12 और 13 जुलाई को मानसून जमकर बरसेगा। इनमें 10 जुलाई को बारां, कोटा, प्रतापगढ़, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़ और झालावाड़ में कहीं-कहीं पर भारी वर्षा की संभावना है। वहीं, जयपुर, भरतपुर, कोटा व उदयपुर व अजमेर संभाग और पश्चिमी राजस्थान में जोधपुर और उदयपुर संभाग में मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है।

11 और 12 जुलाई को यहां हो सकती है तेज बारिश

11 जुलाई को बारां, कोटा, करौली, धौलपुर, चित्तौड़गढ़ और झालावाड़ जिलों में भारी वर्षा की संभावना है। इसके अलावा 12 जुलाई को जयपुर, अजमेर, अलवर, भरतपुर, बारां, प्रतापगढ़, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़ और झालावाड़ जिले के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है। पश्चिमी राजस्थान में पाली जिले में भारी बारिश का पूर्वानुमान है।

इसी तरह, आगामी तीन दिन में प्रदेश के बाकी जिलों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होगी। तेज अंधड़ भी चलेगा। बात राजधानी जयपुर की करें तो 10 जुलाई से 14 जुलाई तक आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। मेघगर्जन के साथ बारिश होगी।

loading...

Check Also

IND vs SL 3rd T20: भारत की शर्मनाक हार में करिश्माई कैच लपके श्रीलंकाई कप्तान, देखें Video

श्रीलंका के खिलाफ तीसरा टी20 मैच भारत की लचर बल्लेबाजी के लिए हमेशा याद किया ...