रेडक्रॉस और एसकेएफ के शिविर में 147 ने किया रक्तदान

हरिद्वार, 22 जून (हि.स.)। इंडियन रेडक्रॉस के तत्वावधान में इंडियन रेड क्रॉस सचिव डॉ नरेश चौधरी के संयोजन में एसकेएफ इंडिया लिमिटेड सिडकुल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

रक्तदान शिविर में 147 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया, जबकि रक्तदान करने के इच्छुक कार्मिकों की संख्या 200 से अधिक थी। अन्य कार्मिकों की हिमोग्लोबिन कम होने तथा किसी बीमारी से ग्रसित होकर पूर्णतया स्वस्थ नहीं होने के कारण रक्त दान नहीं कर सके।

इंडियन रेड क्रॉस सचिव डॉ नरेश चौधरी ने इंडस्ट्री के सभी अधिकारियों कर्मचारियों को रक्तदान करने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि प्रत्येक स्वस्थ व्यक्ति को समय-समय पर रक्तदान करते रहना चाहिए। रक्तदान करने से रक्तदाता अपने स्वास्थ्य के प्रति भी सजग रहता है, क्योंकि उसके द्वारा दिए रक्त का परीक्षण होता है। यदि उसके रक्त परीक्षण में किसी बीमारी होने का पता चलता है, तो समय रहते हुए उस बीमारी का इलाज हो जाता है और वह व्यक्ति पूर्णतया स्वस्थ हो जाएगा।

एसकेएफ लिमिटेड के मुख्य प्रबंधक राजीव सोगानी ने सभी रक्त दाताओं को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि रक्तदान महादान है को चरितार्थ करने में सभी कार्मिक रक्तदाताओं ने अग्रणी भूमिका का निर्वहन किया। रेडक्रॉस सचिव डॉ नरेश चौधरी ने सभी रक्त दाताओं को सम्मानित भी किया।

रक्तदान शिविर में मुख्य रूप से सुरक्षा एवं पर्यावरण प्रबंधन अनंत कुमार मानव संसाधन प्रबंधक अमरजीत कुमार, गिरीश कुमार, मोहित चौहान, विनोद सिंह, रेड क्रॉस स्वयंसेवक विशाखा, मीनाक्षी, आसमा प्रवीण ने सहभागिता की रक्तदान में मदर टेरेसा ब्लड बैंक में सहयोग किया।