Monday , September 20 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / रेलयात्री कृपया ध्‍यान दें…! अब घर से खाना लाने की जरूरत नहीं, IRCTC ने फिर शुरू की ई-कैटरिंग

रेलयात्री कृपया ध्‍यान दें…! अब घर से खाना लाने की जरूरत नहीं, IRCTC ने फिर शुरू की ई-कैटरिंग

नई दिल्‍ली। कोरोना काल में भारतीय रेलवे के परिचालन पर बुरा असर देखने को मिला। महामारी को लेकर जारी सख्ती के कारण रेलवे से मिलने वाले भोजन पर पाबंदी लगा दी गई थी। इसके कारण यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ा। रेलवे ने कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करते हुए विशेष ट्रेनें (Special Trains) चला करोड़ों लोगों को उनकी मंजिल तक पहुंचाया।

इस दौरान रेलवे ने यात्रियों को संक्रमण से बचाने के लिए कई सुविधाओं को बंद रखा। इन्‍हीं में से एक सुविधा सफर के दौरान ट्रेन में भोजन उपलब्‍ध (E-Catering Service) कराना भी थी। अब हालत सुधरने पर रेलवे की सहयोगी कंपनी आईआरसीटीसी (IRCTC) ने ई-कैटरिंग सेवा की दोबारा से शुरूआत कर दी है। अब यात्री घर से खाना लाने के बजाय ट्रेन में ही यह सुविधा प्राप्त कर सकेंगे।

आईआरसीटीसी ने ट्वीट कर कहा कि अब रेलयात्रियों को ट्रेन में भूखा नहीं रहना होगा। आईआरसीटीसी ने ई-कैटरिंग सर्विस दोबारा से आरंभ कर दिया है। लंबी या छोटी यात्रा में अपनी पसंद का खाना ऑर्डर करें और उसे अपनी ट्रेन की बर्थ पर डिलिवर करा सकेंगे। ज्‍यादा जानकारी के लिए http://ecatering.irctc.co.in या IRCTC “फूड ऑन ट्रैक” ऐप को डाउनलोड करें और 1323 पर कॉल करें।

IRCTC का नया ई-कैटरिंग ऐप

आईआरसीटीसी की ई-कैटरिंग वेबसाइट के अनुसार डॉमिनोज, कमसम, जूप, रेलरेस्ट्रो, रेलफूड, गर्ग राजधानी ऑनलाइन फूड, यात्री, रेल रेसिपी सहित 500 से अधिक रेस्टोरेंट इस वेबसाइट पर मौजूद हैं। कंपनी ने अपने नए ई-कैटरिंग ऐप को भी सामने लाया है। ये गूगल प्‍ले (Google Play) और आई-ट्यूंस (iTunes) से डाउनलोड कर जा सकता है।

loading...

Check Also

धोनी के बल्ले को लग गया है जंग, पिछली 10 पारियों के आंकड़े कर देंगे दंग

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का पहला मैच एमएस धोनी और कीरोन पोलार्ड की कप्तानी ...