Friday , July 30 2021
Breaking News
Home / खबर / बिहार के मुसाफिरों को रेलवे ने दिया बड़ा तोहफा, देखें लिस्ट

बिहार के मुसाफिरों को रेलवे ने दिया बड़ा तोहफा, देखें लिस्ट

पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर अब थमती नजर आ रही है. हर प्रदेश में कोरोना के आंकड़े लगातार कम होते जा रहे हैं. दूसरे शब्दों में कहें तो अब जानलेवा कोरोना से जंग में लोगों का जीवट जीत गया है. यही कारण है कि अधिकतर राज्यों ने लॉकडाउन में काफी राहतें दे दी हैं, और ऐसे माहौल में अब रेलवे भी अनलॉक मोड में आ गया है. रोजाना रेलवे नई गाड़ियां चलाने का ऐलान कर रहा है.

रेलवे सीमांचल से अजमेर शरीफ के लिए एक स्पेशल ट्रेन (Ajmer Special Train) की शुरुआत करने जा रहा है. इस ट्रेन के शुरू होने से किशनगंज, बरौनी हाजीपुर और छपरा सहित बिहार के कई जिलों के यात्रियों को लाभ मिलेगा. पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए किशनगंज-अजमेर जंक्शन-किशनगंज त्रैसाप्ताहिक विशेष ट्रेन किशनगंज से 23 जुलाई को अजमेर से 26 जुलाई को अगली सूचना तक चलाई जाएगी.

यह ट्रेन पूर्व में चल रही गरीब नवाज एक्सप्रेस किशनगंज-अजमेर- किशनगंज गाड़ी के मार्ग एवं समय पर चलेगी. इस ट्रेन में सभी कोच आरक्षित श्रेणी के होंगे और इसमें यात्रा करने वाले यात्रियों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा.

अमृतसर कटिहार के बीच स्पेशल ट्रेन का होगा परिचालन

जैसे-जैसे कोरोना के केस कम होने लगे है रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए ट्रेनों की संख्या बढ़ाने लगा है. इसी के साथ 05733/05734 कटिहार-अमृतसर-कटिहार विशेष ट्रेन का परिचालन शुरू किया जा रहा है. पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि कटिहार से 26 जुलाई को और अमृतसर से 29 जुलाई से अगली सूचना तक रोजाना चलाने का निर्णय लिया गया है. यह ट्रेन पूर्व में चलने वाली 15707/15708 कटिहार-अमृतसर-कटिहार आम्रपाली एक्सप्रेस के मार्ग एवं समय पर चलाई जाएगी. इसके लिए भी रेलवे यात्रियों को रिजर्वेशन कराना होगा.

मेमू पैसेंजर स्पेशल ट्रेन का परिचालन शुरू

पूर्व मध्य रेल ने बक्सर से पंडित दीन दयाल उपाध्याय स्टेशन के लिए तत्काल प्रभाव से मेमू पैसेंजर स्पेशल ट्रेन का परिचालन फिर से शुरू कर दिया है. सीपीआरओ राजेश कुमार ने कहा कि इस स्पेशल ट्रेन का परिचालन अगली सूचना तक जारी रहेगा.

यहां देखें ट्रेन का टाइम टेबल

ट्रेन संख्या 03207 बक्सर-पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन मेमू पैसेंजर स्पेशल बक्सर से 04.30 बजे प्रस्थान करेगी और सभी छोटे-बड़े स्टेशनों पर रुकते हुए 07.45 बजे पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन पहुंचेगी. यहां से वापसी में ट्रेन संख्या 03208 पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन-बक्सर मेमू पैसेंजर स्पेशल पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन से चलकर छोटे-बड़े स्टेशनों पर रुकते हुए बक्सर पहुंचेगी.

loading...

Check Also

‘मेंहदी लगा के रखना..’ गाने के अंग्रेजी वर्जन ने ‘देसी गर्ल’ को खूब हंसाया, आप भी देखें VIDEO

फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे’ का खुमार अभी तक लोगों के सर चढ़कर बोलता है. ...