रेलवे स्टेडियम में मुरादाबाद रेल मंडल के अधिकारियों और कर्मचारियों ने किया योगाभ्यास

0
10

मुरादाबाद 21 जून हि.स.। उत्तर रेलवे मुरादाबाद मण्डल वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक (कोचिंग) सुधीर सिंह ने बताया कि मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर मुरादाबाद मण्डल में मुरादाबाद रेलवे स्टेडियम सहित अनेक स्टेशनों पर मण्डल के वरिष्ठ रेल आधिकारियों तथा कर्मचारियों ने योग किया।

सीनियर डीसीएम सुधीर सिंह ने बताया कि मण्डल रेल प्रबंधक अजय नन्दन के निर्देशन में मुरादाबाद रेल मण्डल में इस दिवस के लिए पहले से ही योगाभ्यास सत्र का आयोजन किया जा रहा था ताकि सभी अधिकारी तथा कर्मचारी बढ़-चढ़कर योगाभ्यास कर आज के दिन इस दिवस को सफल बनाने में अपना पूर्ण योगदान दे सकें। मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर डीआरएम के निर्देशन में मण्डल के मुरादाबाद रेलवे स्टेडियम में योग दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें सभी मुरादाबाद रेल मंडल के सभी वरिष्ठ अधिकारी तथा काफी संख्या में कर्मचारी मुरादाबाद रेलवे स्टेडियम में सफेद रंग की योगा टी शर्ट तथा लोअर में पहुंचे। स्टेडियम में जगह-जगह एलईडी स्क्रीन लगाई गई थी, जिसपर सभी ने रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव का लाइव स्वागत संदेश सुना। इसके उपरान्त प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संबोधन का सीधा प्रसारण देखा। तत्पश्चात स्टेडियम में उपस्थित सभी वरिष्ठ अधिकारियों तथा कर्मचारियों ने योग प्रशिक्षक अजय नारंग तथा संजय के निर्देशन में योग किया। अजय नारंग ने रेलवे स्टेडियम में सभी को अनेक प्रकार के योग कराए तथा योग करने से स्वास्थ्य को होने वाले लाभ भी बताए, ताकि लोगों में योग के प्रति रुचि बढ़े। रेलवे स्टेडियम में लगभग 450 की संख्या में अधिकारी तथा कर्मचारीउपस्थित रहे।

योग कार्यक्रम के अंत में राष्ट्रगान हुआ तथा मण्डल रेल प्रबंधक अजय नन्दन ने दोनों प्रसिद्ध योग प्रशिक्षकों को सफलतापूर्वक योग करा कर कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए धन्यवाद स्वरूप पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया। डीआरएम व एडीआरएम निर्भय नारायण सिंह ने मंच से मण्डल के सभी वरिष्ठ आधिकारियों के साथ रंग बिरंगे गुब्बारे आसमान में उड़ाकर कार्यक्रम का समापन किया ।

सीनियर डीसीएम ने इस योग कार्यक्रम के अतिरिक्त मण्डल के हरिद्वार, योग नगरी ऋषिकेश, नजीबाबाद, बरेली, हरदोई, शाहजहांपुर सहित आने स्टेशनों पर आधिकारियों तथा कर्मचारियों ने काफी संख्या में आज योग कार्यक्रमों में पहुंचकर अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को सफल बनाने में अपना पूर्ण योगदान दिया।

मुरादाबाद रेल स्टेडियम में वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक (कोचिंग) सुधीर सिंह, वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक ( फ्रेट) चेतन तनेजा, वरिष्ठ मण्डल परिचालन प्रबंधक सुधीर कुमार, वरिष्ठ मण्डल वित्त प्रबंधक अमित शर्मा, वरिष्ठ मण्डल संरक्षा अधिकारी आरके तायल, वरिष्ठ मण्डल यांत्रिकी अभियंता (कैरेज एण्ड वैगन) समर्थ सिंह, मण्डल वाणिज्य प्रबंधक अंजू सिंह तथा सभी विभागों के सभी अधिकारी तथा कर्मचारी उपस्थित रहे।