Monday , December 6 2021
Home / खबर / छत्तीसगढ़ में बढ़ते कोरोना से हड़कंप, रोकने को बड़ा फैसला ली सरकार
Coronavirus in Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में बढ़ते कोरोना से हड़कंप, रोकने को बड़ा फैसला ली सरकार

Coronavirus in Chhattisgarh

रायपुर: छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण से सरकार हरकत में है. बीते दो दिनों से प्रदेश में कोरोना के केस दोगुने हो गए हैं. जो काफी चिंता की बात है.प्रदेश में कोरोना संक्रमण (corona infection) की चिंता पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) ने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. मीडिया से चर्चा करते हुए कृषि मंत्री रविंद्र चौबे (Agriculture Minister Ravindra Choubey) ने कहा कि बलौदाबाजार में 80 से ज्यादा नये मामले दर्ज किए गए हैं. कोरबा में भी 75 से ज्यादा केस दर्ज किए गए हैं. वहीं रायपुर जिले में भी कोरोना केसेस तेजी से सामने आ रहे हैं. कृषि मंत्री ने सलाह देते हुए कहा कि हम सभी को तीसरी लहर (third wave) के संक्रमण से बचना होगा.

प्रदेश में बढ़ते कोरोना की स्थिति पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तीनों जिलों के आंकड़े आने के बाद, विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान सीएम भूपेश बघेल ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा की. मीटिंग में आने वाले दिनों में कोरोना गाइडलाइन का किस तरह कड़ाई से पालन किया जाए और संक्रमण कैसे कम किया जाए इस पर विचार किया गया.

दूसरे राज्यों से छत्तीसगढ़ आने वालों को करानी होगी कोरोना जांच

अन्य राज्यों से छत्तीसगढ़ आने वाले यात्रियों को अब कोरोना जांच कराना अनिवार्य होगा. वैक्सीन (vaccine) की दोनों डोज लगा चुके लोगों के लिए भी आरटीपीसीआर टेस्ट (RTPCR Test) अनिवार्य है. निगेटिव रिपोर्ट नहीं होने पर एयरपोर्ट में यात्रियों को कोरोना जांच करानी होगी. यह नियम 8 अगस्त से लागू कर दिए गए हैं. सामान्य प्रशासन विभाग ने यह दिशा निर्देश जारी किए हैं.

इनका करना होगा पालन

  • अन्य राज्यों से छत्तीसगढ़ आने वाले सभी यात्रियों की कोरोना जांच रिपोर्ट अनिवार्य
  • वैक्सीन के दोनों डोज लगा चुके लोगों के लिए भी आरटीपीसीआर टेस्ट अनिवार्य
  • टेस्ट नेगेटिव रिपोर्ट नहीं होने पर एयरपोर्ट में ही आरटीपीसीआर टेस्ट कराना होगा.
  • सामान्य प्रशासन विभाग ने दिशा निर्देश जारी किया.
  • यह निर्देश 8 अगस्त से लागू होंगे.

मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि जहां तक स्कूल खोलने का सवाल है. प्रदेश के ज्यादातर जिलों में संक्रमण की गंभीर स्थिति नजर नहीं आ रही है. वहीं स्कूल खोलने में कोई समस्या नहीं है. लेकिन जिन जिलों में संक्रमण का प्रकरण बढ़ेगा, वहां सरकार स्कूल खोलने को लेकर पुनर्विचार करेगी.

प्रदेश में कोरोना का बढ़ता ग्राफ

2 अगस्त को प्रदेश में कोरोना वायरस (corona virus) के कोई 236 मामले सामने आए हैं और प्रदेश में कोरोना संक्रमण से 3 लोगों की मौत हुई है. छत्तीसगढ़ में कुल 1,918 कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस हैं. प्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमण से 13,528 लोगों की मौत हो चुकी है.

loading...

Check Also

पेट्रोल-डीजल की कमी के बाद अब इस देश में अंडरवियर्स और पजामे की भारी किल्लत

लंदन (ईएमएस)।आपकों जानकार हैरानी होगी कि यूके में इन दिनों अंडरवियर्स और पजामे की भारी ...