रोहित शर्मा सभी को धन्यवाद क्यों दे रहे हैं? ‘वह’ ट्वीट सेवानिवृत्ति की चर्चाओं को चिंगारी!

मुंबई: टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज ओपनर रोहित शर्मा इन दिनों इंग्लैंड के दौरे पर हैं. वह इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट की तैयारी कर रहे हैं, जो कोरोना की वजह से नहीं हो सका। इस बीच रोहित शर्मा ने ट्वीट किया। इस ट्वीट ने रोहित के संन्यास को लेकर चर्चाओं को हवा दे दी है।  

रोहित शर्मा ने 23 जून 2007 को आयरलैंड के खिलाफ भारतीय क्रिकेट में पदार्पण किया। पदार्पण के बाद वह बिना पीछे देखे गेंदबाजों को धोकर ‘हिट’ शर्मा बन गए। गेंदबाज मैदान पर रोहित शर्मा से डरे हुए हैं। इतना कि वह मैदान पर डरे हुए हैं। 

आज रोहित ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 15 साल पूरे कर लिए हैं। इस मौके पर रोहित ने ट्विटर पर एक इमोशनल पोस्ट लिखा है। 

सभी को नमस्कार 
 , आज मैं भारत के लिए पदार्पण करने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 15 साल पूरे कर रहा हूं। यह एक ऐसी यात्रा है जिसे मैं जीवन भर संजो कर रखूंगा। 

मैं उन सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं जो इस यात्रा का हिस्सा थे। उन लोगों का विशेष धन्यवाद जिन्होंने मुझे खिलाड़ी बनने में मदद की। उन्होंने कहा, “सभी प्रशंसकों, क्रिकेट प्रेमियों और आलोचकों को टीम के लिए उनके प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद।”  

रोहित शर्मा के ट्वीट के बाद कई लोग उन्हें बधाई दे रहे थे. कुछ ने उनकी आलोचना भी की।एक अन्य यूजर उनके रिटायरमेंट पर पहुंच गए। उन्होंने लिखा, “हैप्पी रिटायरमेंट रोहित।” हम आपको बिल्कुल भी मिस नहीं करेंगे, उन्होंने ट्वीट किया।

  वनडे-टी-20 रेकॉर्ड 

वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन रोहित शर्मा के नाम हैं। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा 264 रन बनाए थे। वह एकदिवसीय क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाने वाले एकमात्र खिलाड़ी भी हैं। उन्होंने टी20 क्रिकेट में चार शतक बनाए। 

 प्रदर्शन 
रोहित शर्मा ने भारत के लिए 45 टेस्ट खेले हैं। उन्होंने इन मैचों में 8 शतकों के साथ 3137 रन बनाए हैं। वहीं, उन्होंने 230 वनडे में 29 शतकों सहित 9283 रन बनाए हैं। टी20 क्रिकेट में उन्होंने अपने बल्ले से 3313 रन बनाए हैं।