Monday , October 18 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / मेरठ: जेल से छूटे ताराचंद बोले- हिंदू संगठनों ने पुलिस से उठवाया और कटवाई दाढ़ी, जान को खतरा

मेरठ: जेल से छूटे ताराचंद बोले- हिंदू संगठनों ने पुलिस से उठवाया और कटवाई दाढ़ी, जान को खतरा

मेरठ. उत्तर प्रदेश की मेरठ जेल से पैरोल पर छूटकर आया ताराचंद धर्मांतरण की सियासत में उलझ गया है। आरोप है कि उसने धर्मांतरण करा लिया है। वहीं, पीड़ित ताराचंद ने बताया कि उसने सिर्फ नमाज पढ़ी है, इस्लाम कबूल नहीं किया है। दाढ़ी बढ़ाई थी जो हिंदू संगठनों ने मुझे पुलिस से उठवाकर कटवा दी। गांव के कुछ लोग उस पर धर्मांतरण की बात कहने का जबरन दबाव बना रहे हैं। उसने अपनी जान काे खतरा भी बताया है।

पत्नी के प्रेमी की हत्या में जेल गया था ताराचंद
मामला मुंडाली थानाक्षेत्र के मऊ खास का है। यहां के निवासी ताराचंद (50) बिरादरी से दलित है। ताराचंद अपनी पत्नी के प्रेमी की हत्या के आरोप में 28 नवंबर 2017 को जेल चला गया। इसके बाद पत्नी बच्चों को लेकर मायके चली गई और ताराचंद से संबंध खत्म कर लिए। ताराचंद ने बताया कि मेरे साथ बैरक में उस्मान नाम का बंदी भी था। उसके घर से जो सामान आता था, वह मुझे भी साथ में देता। कई बार उसने मुझे पैसे भी दिए। उस्मान ने ही 10 हजार की मदद कर ताराचंद की पैरोल पर जमानत कराई है। 19 मई को ताराचंद मेरठ जेल से रिहा हुआ।

हिंदू संगठनों ने किया बदनाम, नहीं कराया मैंने धर्मांतरण
ताराचंद का कहना है कि गांव के ही कुछ लोगों ने हिंदू संगठनों के साथ मिलकर मुझे बदनाम करने की साजिश रची। उन लोगों ने यह प्रचार कर दिया कि मैंने अपना नाम ताराचंद से ताहिर रख लिया है। जबकि मैंने धर्म परिवर्तन नहीं किया है। सिर्फ दाढ़ी बढ़ाई थी। कुर्ता पजामा पहले भी पहनता था। ताराचंद का कहना है कि बहुत से हिंदू हैं जो पीर भी जाते हैं। ऐसे ही मैं भी नमाज की तरह भगवान का नाम ले लेता हूं। मैंने धर्म परिवर्तन नहीं कराया है। 25 जून की रात को मुझे पुलिस ले गई और मुझसे पूछताछ की। अगले दिन पूछताछ के बाद मुझे छोड़ दिया। बीती शनिवार रात मेरी दाढ़ी कटवा दी गई।

मामले की जांच में लगी पुलिस
सीओ किठोर बृजेश सिंह का कहना है कि ताराचंद के जेल से रिहा होते ही ग्रामीणों से सूचना मिली कि उसने अपना धर्म परिवर्तन कर लिया है। दाढ़ी भी बढ़ी हुई थी। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...