Thursday , October 21 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / 10 दिन में दोबारा जेल पहुंचे सपा नेता धर्मेंद्र यादव, जेल से छूटने पर लॉकडाउन में निकाली थी रैली

10 दिन में दोबारा जेल पहुंचे सपा नेता धर्मेंद्र यादव, जेल से छूटने पर लॉकडाउन में निकाली थी रैली

औरैया का सपा नेता और 25 हजार का इनामी धर्मेंद्र यादव पुलिस की गिरफ्त में आ गया है। धर्मेंद्र सोमवार को इटावा कोर्ट में आत्मसमर्पण करने पहुंचा था। जहां पुलिस ने उसे दबोच लिया और लेकर सिविल लाइन थाने चली गयी। धर्मेंद्र यादव को लॉकडाउन के दौरान जमानत पर 4 जून को जेल से रिहा किया गया था। लॉकडाउन के बावजूद धर्मेद्र यादव ने शक्ति प्रदर्शन के लिए 300 गाड़ियों का काफिला औरैया तक निकाला था। जिसका वीडियो वायरल होने पर पुलिस की फजीहत हुई थी। हालांकि, उसकी गिरफ्तारी के बाद अब पुलिस ने राहत की सांस ली है।

9 पुलिसकर्मी हुए थे सस्पेंड
धर्मेंद्र यादव के शक्ति प्रदर्शन का वीडियो वायरल होने पर पुलिस पर भी कई सवाल खड़े हुए थे। ऐसे में इटावा से लेकर औरैया तक 9 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया था। इटावा में जहां एक सीओ का तबादला किया गया तो वहीं 7 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया था। जबकि औरैया में दो पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया था।

पंचायत चुनाव से पहले गिरफ्तार किया गया था धर्मेंद्र यादव
औरैया जनपद से सपा के युवजन सभा के जिलाध्यक्ष व भाग्यनगर वार्ड से पंचायत सदस्य धर्मेंद्र यादव के विरुद्ध औरैया जनपद में कई मुकदमे दर्ज हैं। जिसको लेकर पंचायत चुनाव से पूर्व उस पर जनपद औरैया पुलिस ने गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज करते हुए जिला बदर की कार्यवाही की थी। जिसके बाद धर्मेंद्र यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर इटावा जेल भेज दिया था।

जेल से छूटने के बाद सपा नेता धर्मेंद्र यादव के द्वारा सैकड़ों गाड़ियों से जुलूस निकालकर कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाने के आरोप में एसएसपी डॉ बृजेश कुमार सिंह ने धर्मेन्द्र यादव समेत दो सौ लोगो के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत थाना सिविल लाइन में मुकदमा दर्ज करवाया गया था। जिसमे आज उसकी गिरफ्तारी हुई है।

30 हिरासत में, 24 गाड़ियां भी कब्जे में ली थी
काफिले में शामिल हुई 24 गाड़ियों के साथ ही 30 लोगों को हिरासत में इटावा पुलिस ने लिया था। धर्मेंद्र यादव को पुलिस पिछले 9 दिन से ढूंढ रही थी। पकड़े गए लोगों से पूछताछ की जा रही थी। इटावा पुलिस ने इटावा जालौन, औरैया, कानपुर फिरोजाबाद, आगरा आदि जनपदों में दबिश भी दी थी। सोमवार को धर्मेंद्र यादव इटावा जनपद न्यायलय के गेट नंबर 3 पर आत्मसमर्पण करने पहुंचा था। जहां से पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...