Wednesday , May 12 2021
Breaking News
Home / क्राइम / लखनऊ : एयरपोर्ट पर दुबई से लौटी महिला गिरफ्तार, अंडरगार्मेंट में छिपाकर लाई थी ₹62 लाख का सोना

लखनऊ : एयरपोर्ट पर दुबई से लौटी महिला गिरफ्तार, अंडरगार्मेंट में छिपाकर लाई थी ₹62 लाख का सोना

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम विभाग को सोमवार को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी, जब एक महिला यात्री के पास लगभग ₹62 लाख का सोना बरामद किया गया। यह महिला यात्री दुबई से लखनऊ पहुंची थी। कस्टम विभाग के कर्मियों को शक होने पर सघनता से तलाशी ली गई। जहां पर उसके पास से सोना बरामद हुआ। बरामद सोने के बारे में पूछताछ करने पर महिला यात्री इसके बारे में कुछ नहीं बता सकी। सीमा शुल्क के प्रावधानों के तहत सोने को जब्त कर लिया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

उपायुक्त कस्टम निहारिका लाखा ने मंगलवार को बताया कि, सोमवार दोपहर को फ्लाइट दुबई की उड़ान संख्या एफजेड 8325 से दोपहर करीब 2:00 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पहुंची महिला यात्री जो कि अभी कुछ दिन पहले ही दुबई गई थी। जल्द ही वापसी आने पर कस्टम विभाग के अधिकारियों ने आशंका जताते हुए उसकी सघन तलाशी ली। जिसमें उसके पास से 1259.500 ग्राम सोना बरामद किया गया। जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कुल कीमत 62,09,335 रुपए है।

अंडरगार्मेंट में छिपाकर ले जा रही थी महिला

महिला यात्री बड़ी ही चालाकी के साथ सोने को पेस्ट फॉर्म में ढालकर अंडर गारमेंट में छुपा कर ले जा रही थी। कस्टम विभाग ने उपरोक्त सोने के बारे में महिला यात्री से पूछताछ की और कागज दिखाने की बात कही। महिला यात्री सोने के बाबत कुछ भी नहीं बता सकी। जिस पर कस्टम विभाग ने बरामद सोने को जब्त कर महिला को गिरफ्तार कर लिया है।

राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लगातार तस्कर सोना तस्करी करके ला रहे हैं लखनऊ एयरपोर्ट पर पकड़े जाने के बावजूद भी यह तस्कर सोना लाने के नए-नए तरीके अपना रहे हैं और लखनऊ एयरपोर्ट पर पकड़े जा रहे हैं।

loading...
loading...

Check Also

कोरोना मरीज का ऑक्सीजन मास्क हटाकर महिलाएं करने लगीं पूजा, फिर हुआ कुछ ऐसा!

यूपी के कानपुर से एक हैरान कर देने वाला वीडियो वायरल हुआ है. जहां पर ...