Monday , October 18 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / लखनऊ में कोरोना के खिलाफ अभियान : वैक्सीनेशन का आकंड़ा 10 लाख पार, एक दिन में 23388 लोगों का हुआ टीकाकरण

लखनऊ में कोरोना के खिलाफ अभियान : वैक्सीनेशन का आकंड़ा 10 लाख पार, एक दिन में 23388 लोगों का हुआ टीकाकरण

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अब तक कुल 10 लाख लोगों का टीकाकरण कराया जा चुका है। शुक्रवार को एक ही दिन में 23388 लोगों का टीकाकरण कराया गया। साथ ही वैक्सीनेशन की गति को बढ़ाने के जिले की प्रत्येक सीएससी – पीएचसी व वर्क साइट पर टीकाकरण कराएं जाने के निर्देश भी डीएम ने जारी किए। इसके अलावा इस कार्य मे क्षेत्रीय प्रतिनिधियों समेत निगरानी टीम का भी सहयोग लेने की बात कही गई।

डीएम अभिषेक प्रकाश ने सर्विलांस – आरआरटी टीमों को कोरोना वैक्सीनेशन पर जोर देने की बात कहते हुए वैक्सीनेशन का व्यापक प्रचार प्रसार करने पर भी बल दिया।वैक्सीने सेंटर के विवरण और इसके लाभ को दर्शाते हुए फ्लेक्स बैनर विशेष तौर पर ग्रामीण इलाकों में लगाने की बात कही। साथ ही बैनर में टीकाकरण करा चुके स्थानीय लोगों के फोटो व संदेश शामिल करने के निर्देश दिए।

वैक्सीनेशन सेंटर पर सैनिटाइजेशन को लेकर सख्त हुए डीएम

डीएम ने जिले के सभु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर ऑक्सीजन प्लांट की सुविधा भी निर्धारित अवधि तक पूरा किए जाने के भी निर्देश दिए।डीएम ने सीडीओ व सीएमओ को जिले में वैक्सीनेशन से जुड़े हर रिकॉर्ड को भी अपडेट रखने की बात कही।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...