Monday , October 25 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / लखनऊ : यूपी के 54.12 फीसद लोगों को लगी कोरोना की पहली डोज, यहाँ पढ़े पूरी रिपोर्ट

लखनऊ : यूपी के 54.12 फीसद लोगों को लगी कोरोना की पहली डोज, यहाँ पढ़े पूरी रिपोर्ट

लखनऊ  । यूपी अब कोरोना टीकाकरण के मामले में अन्य प्रदेशों को पिछाड़ने को बेताब है। राज्य के 54.12 फीसद लोगों ने कोरोना की पहली डोज ले ली है। वहीं एक करोड़ 82 लाख लोगों ने टीके की दोनों खुराक ले ली है। राज्य के 30 जिलों में एक भी कोविड का एक्टिव केस नहीं है। अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने शनिवार को बताया कि कोविड टीकाकरण के लिए अर्ह प्रदेश की 54.12 फीसदी आबादी ने टीके की पहली डोज प्राप्त कर ली है। अब तक आठ करोड़ 14 लाख लोगों को टीके की पहली डोज लगाई जा चुकी है। इसी प्रकार एक करोड़ 82 लाख लोगों ने टीके की दोनों खुराक ले ली है। प्रदेश में कुल कोविड वैक्सीनेशन 09 करोड़ 97 लाख से अधिक हो चुका है जिसके आज शाम तक दस करोड़ का आंकड़ा छूने के आसार है। वैसे भी यह किसी एक राज्य में हुआ सर्वाधिक टीकाकरण है।

उन्होंने बताया कि प्रदेश के 30 जिलों में कोविड का एक भी एक्टिव केस नहीं है। अब तक 07 करोड़ 75 लाख 81 हजार 133 सैम्पल की कोविड जांच की जा चुकी है। यह देश के किसी एक राज्य में हुई सर्वाधिक टेस्टिंग है। औसतन हर दिन सवा दो लाख से ढाई लाख तक टेस्ट हो रहें हैं, जबकि पॉजिटिविटी दर 0.01 फीसदी से भी कम हो गई है और रिकवरी दर 98.7 फीसदी है। उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे में हुई दो लाख 15 हजार 209 सैम्पल की टेस्टिंग में 14 नए मरीजों की पुष्टि हुई। इसी अवधि में 26 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। प्रदेश में अब तक 16 लाख 86 हजार 694 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं। शुक्रवार को हुई कोविड टेस्टिंग में 67 जिलों में संक्रमण का कोई भी नया केस नहीं मिला। वर्तमान में 177 कोरोना संक्रमितों का उपचार हो रहा है।

उन्होंने बताया कि कोविड की ताजा स्थिति के अनुसार प्रदेश के 30 जिलों अमेठी, अमरोहा, औरैया, अयोध्या, आजमगढ़, बागपत, बलिया, बांदा, बहराइच, बिजनौर, फरुर्खाबाद, गोंडा, हमीरपुर, हापुड़, हरदोई, हाथरस, कानपुर देहात, कासगंज, महोबा, मीरजापुर, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, रामपुर, संतकबीरनगर, शाहजहांपुर, शामली, श्रावस्ती, सीतापुर और सोनभद्र में एक भी मरीज शेष नहीं है।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...