Monday , October 18 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / लखीमपुर हिंसा केस में बड़ा एक्शन, केंद्रीय मंत्री के बेटे के खिलाफ FIR, इंटरनेट भी ठप

लखीमपुर हिंसा केस में बड़ा एक्शन, केंद्रीय मंत्री के बेटे के खिलाफ FIR, इंटरनेट भी ठप

यूपी के लखीमपुर खीरी (lakhimpur kheri violence) में हुई हिंसा के बाद सियासी हलचल तेज हो चुकी है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अचानक रविवार देर रात लखनऊ पहुंची थीं, जिसके कुछ देर बाद लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हो गईं. रास्ते में पुलिस से तीखी बातचीत होने के बाद साढ़े पांच घंटे बाद प्रियंका को सीतापुर के हरगांव से हिरासत में ले लिया गया. उन्हें सीतापुर के ही गेस्ट हाउस ले जाया गया था. वहीं केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष के खिलाफ सोमवार को एफआईआर दर्ज की गई है.

प्रियंका गांधी ने कहा कि ‘यह देश किसानों का देश है. यह भाजपा की विचारधारा की जागीर नहीं है. देश को किसानों ने बनाया है, किसानों से सींचा है. जो आज हुआ वो दिखाता है कि ये सरकार किसानों को कुचलने की राजनीति कर रही है. किसानों को खत्म करने की राजनीति कर रही है. जिस तरह से इस देश में किसानों को कुचला जा रहा है, उसके लिए शब्द ही नहीं हैं. कई महीने से किसान अपनी आवाज उठा रहा है कि उसके साथ गलत हो रहा है. सरकार सुनने को राजी नहीं है. जब बल प्रयोग करना पड़ता है, तो इसका मतलब है की सरकार व पुलिस नैतिक आधार खो चुकी है. मैं अपने घर से निकल कर कोई अपराध करने नहीं जा रही हूं. मैं पीड़ितों के परिवारों से मिलने जा रही हूं, मिलकर आंसू पोंछने जा रही हूं. इसमें कौन सी बुराई है. क्या गलत कर रही हूं मैं’.

वहीं राकेश टिकैत लखीमपुर पहुंच चुके हैं. वह घटनास्थल के करीब गुरुनानक स्कूल में हैं. एसपी, डीएम, कमिश्नर, एडीजी, आईजी से वार्ता चल रही है.

चंद्रशेखर रावण को सीतापुर पुलिस लाइन में उनके साथियों के साथ हिरासत में लिया गया था. चंद्रशेखर रावण तक किसी को पहुंचने नहीं दिया जा रहा था. सूत्रों की मानें तो चन्द्रशेखर रावण को सीतापुर से अरेस्ट कर लखनऊ सीमा पर सुबह साढ़े चार बजे छोड़ दिया गया है. इसके पहले आप सांसद संजय सिंह को लखीमपुर जाते समय सीतापुर में रोका गया था.

राकेश टिकैत लखीमपुर पहुंच चुके हैं.  सूत्रों की माने तो पुलिस नेताओं को लखीमपुर तब तक नहीं जाने देगी, जब तक हालात बेहतर नहीं हो जाते हैं. वहीं अखिलेश यादव के घर के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...