Monday , October 25 2021
Breaking News
Home / Uncategorized / लखीमपुर हिंसा: UP में किसानों को रौंदने का नया वीडियो आया सामने, यूं गुजरी गाड़ी जैसे…

लखीमपुर हिंसा: UP में किसानों को रौंदने का नया वीडियो आया सामने, यूं गुजरी गाड़ी जैसे…

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में रविवार को प्रदर्शनकारी किसानों को गाड़ी से रौंदने के आरोपी आशीष मिश्र (केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र के बेटे) के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है। इस बीच किसानों पर गाड़ी चढ़ाने का एक नया वीडियो सामने आया है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में दिख रहा है कि गाड़ी की टक्कर के बाद कुछ किसान जमीन पर गिर गए, वहीं कुछ बचने के लिए हांथ-पांव मारते नजर आए और मौके पर अफरातफरी मच गई।

वीडियो में दिख रहा है कि किसान हाथों में झंडे लिए आगे बढ़ रहे हैं, तभी एक जीप सायरन बजाते हुए पीछे से आती है और कई लोगों को रौंदते हुए आगे बढ़ जाती है। तेज रफ्तार जीप की टक्कर से कई लोग घायल हो गए। जीप की टक्कर के बाद एक बुजर्ग उछलकर बोनट पर जा गिरे और फिर जमीन पर गिर गए। वीडियो में जीप के पीछे एक SUV भी नजर आ रही है।

ये वीडियो सामने आने के बाद विपक्षी नेताओं ने बीजेपी पर निशाना साधना शुरू कर दिया है। पहले आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह और फिर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ये वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। हालांकि पुलिस ने इस वीडियो की पुष्टि नहीं की है, न ही ये साफ है कि गाड़ी कौन चला रहा था। बता दें लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में 4 किसानों समेत 8 लोगों की मौत हो गई थी।

प्रियंका गांधी का सवाल- मुझे हिरासत में रखा है, अन्नदाता को कुचलने वाला गिरफ्तार नहीं?

राहुल बोले- जिसे हिरासत में रखा है, वो डरती नहीं
प्रियंका गांधी की हिरासत पर राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर कहा है कि जिसे हिरासत में रखा है, वो डरती नहीं है। सच्ची कांग्रेसी है, हार नहीं मानेगी। सत्याग्रह रुकेगा नहीं। वहीं कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि अन्नदाताओं को कार से कुचलने वालों की गिरफ्तारी तक नहीं और आंसू पोंछने वाली प्रियंका गांधी 30 घंटे से हिरासत में? न अपराध बताया, न अदालत में पेश किया।

केंद्रीय मंत्री के बेटे समेत 14 लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज
लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्र समेत 14 लोगों पर हत्या और आपराधिक साजिश का केस दर्ज किया गया है। यह केस बहराइच के नानपारा के रहने वाले जगजीत सिंह की शिकायत पर तिकुनिया थाने में दर्ज हुआ है। दूसरी तरफ मंत्री अजय मिश्र के ड्राइवर की शिकायत पर तिकुनिया थाने में ही अज्ञात किसानों पर हत्या, जानलेवा हमला और मारपीट की धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

सरकार और किसानों के बीच हुआ समझौता
लखीमपुर में सरकार और किसानों के बीच समझौता हो गया है। सरकार ने मृतकों के परिवार को 45 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है। वहीं सभी मृतकों के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी। साथ ही घटना की न्यायिक जांच और 8 दिन में आरोपियों को गिरफ्तार करने का वादा भी किया गया है।

loading...

Check Also

Tipps Satisfy Ebenholz Jungs: Dating Tipps

Wenn Sie bereit verstehen, wie man trifft schwarz Männer, du hast zu der richtige Ort. ...