Tuesday , September 21 2021
Breaking News
Home / खबर / ब्रेकिंग LIVE: लगातार चौथे दिन आई अच्छी खबर, बिहार में खत्म हुआ कोरोना का कहर

ब्रेकिंग LIVE: लगातार चौथे दिन आई अच्छी खबर, बिहार में खत्म हुआ कोरोना का कहर

पटना: देशभर में कोरोना की दूसरी लहर (second wave of corona) कहर बनकर टूटी, लेकिन अब राहत की खबर यह है कि संक्रमण (Infection) की दूसरी लहर का असर धीरे-धीरे कम हो रहा है. बुधवार को बिहार में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के 76 नए मामले सामने आए हैं, जबकि पिछले 24 घंटे के दौरान 80 लोग संक्रमण से मुक्त भी हुए. इस दौरान कोरोना से एक भी मौत दर्ज नहीं हुई है.

बिहार स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुधवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक राजधानी पटना में 5 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है. वहीं, गया, सुपौल में 1, कटिहार में 3, लखीसराय में 1, भागलपुर में 3, अरवल में 1, बेगूसराय में 11, शेखपुरा में 2 और बांका में 2 नए कोरोना संक्रमित की पुष्टि हुई है.

वहीं, बिहार के मधुबनी में 5, मुंगेर में 1, समस्तीपुर में 5, नालंदा में 2, दरभंगा में 6, पूर्णिया में 5, खगड़िया में 3, जहानाबाद में 1, सहरसा में 3, रोहतास में 3, मधेपुरा में 2, औरंगाबाद में 2, वैशाली में 3 पश्चिम चंपारण में 3, सीतामढ़ी में 2 और जमुई में 1 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं.

बिहार के भोजपुर, गोपालगंज, कैमूर, नवादा, सारण, अररिया, शिवहर, किशनगंज, बक्सर, पूर्वी चंपारण, मुजफ्फरपुर और सिवान जिले में विगत 24 घंटे में एक भी कोरोना के नए मामले नहीं मिले. जिला प्रशासन कोरोना के दिशा निर्देशों को लेकर सख्त है. जिस कारण जिले में कोरोना संक्रमण पर रोक लगी है.

राज्य में बुधवार को कुल विगत 24 घंटे में कुल 1,54,318 सैम्पल की जांच की गई है. रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 80 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर अपने घर लौट गए हैं. अब तक 7,14,554 मरीज ठीक हुए हैं. फिलहाल राज्य में रिकवरी रेट 98.60 प्रतिशत है.

पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर 479 तक पहुंच गई है.स्वास्थ्य विभाग के रिपोर्ट के मुताबिक, इस दौरान राज्य में कोरोना संक्रमण से एक भी मौत दर्ज नहीं हुई है. राज्य में अब संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 9,639 तक पहुंच गया है.

loading...

Check Also

RCB vs KKR : कोहली के रडार पर 2 बड़े रिकॉर्ड, एक का बनना तो एकदम पक्का

आईपीएल फेज-2 का आज दूसरा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच ...