Sunday , October 24 2021
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / हिजाब के बाद अब मिडिल फिंगर दिखाए चीनी राजदूत, चुपचाप अश्लीलता देखते रहे पाक पीएम इमरान

हिजाब के बाद अब मिडिल फिंगर दिखाए चीनी राजदूत, चुपचाप अश्लीलता देखते रहे पाक पीएम इमरान

इस्लामाबाद :  पाकिस्तान में तैनात चीनी राजनयिक ने दूसरी बार अश्लील ट्वीट कर बवाल मचाया हुआ है। इस्लामाबाद स्थित चीनी दूतावास में सांस्कृतिक केंद्र के डायरेक्टर जेंग हेक्विंग ने ट्वीट में मिडिल फिंगर को दिखाया है। पूरी दुनिया में इसे अश्लील इशारा माना जाता है। इससे पहले उन्होंने इस्लाम और हिजाब पर अश्लील टिप्पणी की थी। तब उनकी शिकायत इमरान खान के पास तक पहुंची थी।

चीनी राजनयिक ने अपने ताजा ट्वीट में दो इमेज को शेयर किया है। जिसमें पहली अंगूठे की तस्वीर है और दूसरी मिडिल फिंगर की। इस ट्वीट के कैप्शन में उन्होंने लिखा कि हम अपने दोस्तों के साथ ऐसा व्यवहार करते हैं, जबकि दुश्मनों से ऐसे निपटते हैं।

ताइवान पर चीनी राजनयिक का था इशारा
उन्होंने अपने अगले ट्वीट में लिखा कि पीआरसी (ताइवान) की स्थापना के बाद से, चीन ने कभी किसी को युद्ध को उकसाया नहीं है और न ही दूसरे देश के एक इंच क्षेत्र पर कब्जा किया है। चीन ने शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व के पांच सिद्धांत जैसे विचारों की शुरुआत की, जो आज भी अंतरराष्ट्रीय संबंधों के लिए एक महत्वपूर्ण सिद्धांत के रूप में कार्य करता है। शांति कायम है।

पाकिस्तान में लोगों ने जताया गुस्सा
इसी को लेकर पाकिस्तान के सोशल मीडिया में बवाल मचा हुआ है। यूजर्स का कहना है कि जिस आदमी को चीनी संस्कृति को बढ़ाने के लिए रखा गया है वह हमारे देश में अश्लीलता फैला रहा है। वहीं, कई लोगों ने चीनी राजनयिक का समर्थन भी किया है।

इससे पहले उनके हिजाब को लेकर किए गए विवादित ट्वीट पर भी बवाल मचा था। तब पाकिस्तान की धार्मिक पार्टियों और आम लोगों ने इसकी शिकायत प्रधानमंत्री इमरान खान और पाकिस्तानी विदेश कार्यालय में की थी। लोगों ने इसे इस्लाम और हिजाब पर हमला बताते हुए कार्रवाई की मांग की थी।

चीनी राजनयिक ने क्या किया था ट्वीट
जेंग हेक्विंग ने चीन के मुस्लिम बहुल शिनजियांग की एक लड़की के डांस का वीडियो ट्वीट किया था। जिसके कैप्शन में उन्होंने इंग्लिश और चाइनीज में लिखा कि अपना हिजाब उठाओ, मुझे तुम्हारी आंखें देखने दो। उन्होंने दूसरे ट्वीट में कहा कि चीन के अधिकतर लोग शिनजियांग के इस गाने को गाना चाहेंगे।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...